New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 मई, 2017 06:23 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

आईपीएल में इस बार भारतीय खिलाड़ियों ने जैसा परफॉर्म किया उनके सामने विदेशी खिलाड़ी फींके नजर आए. रिषभ पंत से लेकर भुवनेश्वर कुमार ने इस आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. आईपीएल के बाद अब चैम्पियंस ट्रॉफी खेली जानी है. जिसमें भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से है (4 जून). जिसके लिए कप्तान कोहली ने अभी से प्लानिंग शुरू कर दी है.

sarfaraz_052117044856.jpg

पाक ने माना- हम कमजोर, भारत शानदार फॉर्म में

वहीं पाकिस्तान भी दो-दो हाथ करने की तैयारी में जुटा है. लेकिन पाकिस्तान मीडिया ने पहले ही पाकिस्तान टीम को टीम इंडिया के खिलाफ बहुत कमजोर बता दिया. हमेशा देखा गया है कि भारत से मैच खेलने से पहले पाकिस्तान बोलता रहता है कि इस बार पाकिस्तान का मौका है. लेकिन हर बार उनको हार मिली है. मिनी वर्ल्ड कप कहे जाने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी में भी पाकिस्तान कभी भारत से नहीं जीता है. मतलब मैच से पहले ही पाकिस्तानी मीडिया मान चुका है कि पाकिस्तान हार सकता है. पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर के अनुसार भारत के गेंदबाज बहुत खतरनाक हो गए हैं और उनसे टीम को कड़ी टक्कर लेनी होगी.

sarfaraz1_052117044905.jpg

टीवी पर गेस्ट ने की भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ

पाकिस्तान के टीवी चैनल सुपर में हिस्सा लेने आए पूर्व क्रिकेटर तनवीर ने बताया कि रैंकिंग में मामले में भारत पाकिस्तान से कई आगे है. बता दें, भारत वनडे रैंकिंग में 117 प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है वहीं पाकिस्तान 88 प्वाइंट्स के साथ आठवें नंबर पर.

sarfaraz2_052117044918.jpg

भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ की

तनवीर ने बताया कि टीम इंडिया और पाकिस्तान के क्रिकेट में बहुत फर्क है. भारत के बल्लेबाजों के पास क्लास है. वहीं पाक खिलाड़ी न प्रेक्टिस करते हैं और न फोकस.. यानी बल्लेबाजी में भी भारत बहुत आगे है. उन्होंने बताया कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी इतनी मजबूत है कि वो 300 रन का विशाल आकड़ा भी आराम से पार कर सकते है.

sarfaraz3_052117044924.jpg

पाक गेंदबाज खराब, भारतीयों का जवाब नहीं

तनवीर ने बॉलर्स की तारीफ करते हुए कहा कि आईपीएल खेलकर भुवनेश्वर, बुमराह, जडेजा जैसे गेंदबाज और खतरनाक हो गए हैं. पाकिस्तानी गेंदबाजों को हमेशा से ही खतरनाक माना जाता है. लेकिन मैच से पहले तनवीर ने कहा कि फिलहास की स्थिति में भारत के गेंदबाज बहुत खतरनाक हैं.

डेथ ओवर में बुमराह और भुवनेश्वर जैसे गेंदबाज बिलकुल परफेक्ट हैं वहीं पाकिस्तान की बात करें तो जुनैद खान के अलावा टीम के पास कोई खास बॉलर नहीं है. कुल मिलाकर मैच से पहले ही पाकिस्तान ने हार मान ली है. अब ये देखना होगा कि 4 जून को क्या होता है?

ये भी पढ़ें- 

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत से फिर हारेगा पाक, क्‍योंकि...

तो ये है BCCI और ICC के बीच की जंग की असली वजह...

तो विराट के आउट होने के पीछे ये कारण था...

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय