New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 मई, 2017 05:10 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

WWE में हमेशा कुछ न कुछ ट्विस्ट देखने को मिलता है. इस बार ऐसा देखने को मिला जिसके बाद इंडियंस फैन्स एक्साइटिड हो गए. तीन पंजाबियों ने रिंग में एन्ट्री की और WWE चैम्पियन की जमकर पिटाई की. कुछ समय से WWE में भारतीय सुपरस्टार्स का जलवा साफ दिख रहा है. WWE में इन तीन पंजाबियों को देखने के बाद सोशल मीडिया पर इनकी ही बातें चल रही हैं. सुपरस्टार जिंदर महल के साथ 'सिंह ब्रदर्स' मिलकर धमाल मचा रहे हैं.

जिंदर महल जब रिंग में पहुंचे तो WWE चैम्पियन रैंडी ऑर्टन वहां मौजूद थे. उन्होंने जब मैच के लिए ललकारा तो दोनों के बीच फाइट शुरू हो गई. जिंदर को पिटता देख सिंह ब्रदर्स भी वहां पहुंच गए और रैंडी ऑर्टन की खूब पिटाई की. जिसके बाद ये वीडियो वायरल हो गया.

कौन हैं जिंदर महल

जिंदर भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर हैं. जिंदर का असली नाम युवराज सिंह है और वे 700 में से 590 मुकाबले जीत चुके हैं. 255 पाउंड के और 6.5 इंच लंबे जिंदर कनाडा के हैवीवेट चैम्पियन हैं. वे WWE में खली के साथ भी फाइट कर चुके हैं. अब वो बैकलैश में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ लड़ेंगे.

jinder_050717034222.jpg

जिंदर ने 2003 में मार्शल आर्ट्स फिटनेस सेंटर से रेसलिंग करियर शुरू किया. कनाडा में इंटरनेशनल टैग टीम रेसलिंग चैम्पियनशिप जीती. कुछ साल बाद WWE रेसलर बनने की ठानी और ट्रेनिंग के लिए फ्लोरिडा पहुंच गए. 29 साल के जिंदर यहां कई स्मैकडाउन इवेंट में नजर आए. हालांकि, 2014 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था. अब उन्होंने वापिस wwe में एन्ट्री की है.

singh-brothers_050717034231.jpg

'सिंह ब्रदर्स' हैं कमाल के

दो भारतीय रैसलर्स गर्व सिहर और हर्व सिहर ने wwe में जबरदस्त एन्ट्री कर सभी इंडियन फैन्स को उत्साहित कर दिया है. दरअसल , ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड बॉयज ही है. जैसे ही जिंदर महल को स्मैकडाउन में बड़ा पुश मिला उसके बाद ही इन्होंने बॉलीवुड बॉयज ने अपना नाम बदलकर सिंह ब्रदर्स रख लिया है. फिलहाल सिंह ब्रदर्स भारतीय मूल के सुपरस्टार जिंदर महल के साथ दिखाई दे रहे हैं. हो सकता है कि अब वो जिंदर महल के साथ ही नजर आएं.

harv-sihra_050717034238.jpg

फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं 'सिंह ब्रदर्स'

दोनों भाईयों में से हर्व बॉलीवुड में एक्टिंग कर चुके हैं. वे जाकर अनुपम खेर स्कूल से जुड़े थे और वहां और अनुपम खेर के कुछ प्रोजेक्ट का हिस्सा बने. यही नहीं वो अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुके हैं. तीन हफ्ते के इस काम के दौरान हर्व को अक्षय कुमार के ट्रेनर से बहुत कुछ सीखने मिला. इसके अलावा हर्व मिस पूजा द्वारा बनाए पंजाबी बॉलीवुड म्यूजिक के लीड में भी काम कर चुके हैं. देखा जाए तो कई इंडियन रेसलर्स ने WWE में अपनी किसमत आजमाई लेकिन, खली ही हिट हो पाए. अब ये तीनों पंजाबी मुंडे WWE में धमाल मचा रहे हैं. अब ये देखना होगा कि क्या ये भी खली की तरह पॉपुलेरिटी हासिल कर पाते हैं या नहीं. एक बात तो साफ है कि WWE में अब भारतीय रेसलर्स ने भी अपने पैर जमाने शुरू कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें-

मिलिए 'लेडी खली' से... WWE में पहली भारतीय महिला

पढ़िए, अंडरटेकर की 5 अनसुनी कहानियां...

वो खून का प्‍यासा, बच्‍चों का दुलारा अंडरटेकर !

#WWE, #रेसलिंग, #पंजाबी, Wwe, Jinder Mahal, Singh Brothers

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय