New

होम -> स्पोर्ट्स

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 सितम्बर, 2017 08:11 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

33 वर्षीय तेज गेंदबाज अशोक डिंडा आईपीएल के जरिए टीम इंडिया में वापसी की राह देखते हैं लेकिन उनका आईपीएल से टीम में जगह बनाना आसान नहीं लग रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि बंगाल का ये गेंदबाज आईपीएल में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन खर्च करने के मामले में टॉप पर बना हुआ है. इनको गेंदबाजी से नहीं बल्कि पारी के अंतिम ओवर डालने से डर लगता है.

ashok-dinda-650_041817070147.jpg

अशोक डिंडा के लिए आईपीएल का सफर बुरे सपने जैसा रहा है. अभी तक आईपीएल में चार फ्रेंचाइजी से खेले हैं  डिंडा लेकिन हर बार उनकी फ्रेंचाइजी अंक तालिका में निचले स्थान पर रह जाती है. डिंडा जिस भी टीम में खेलते हैं वो टीम कभी भी फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाती है.

आईपीएल में इन टीमों से खेले हैं डिंडा

अभी तक अशोक डिंडा आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स, पुणे वॉरियर्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की तरफ से खेल चुके हैं. इस बार डिंडा राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की तरफ से खेल रहे हैं लेकिन लगता ऐसा है कि इस गेंदबाज ने सिर्फ टीम और जर्सी बदली क्योंकि कहानी तो वही पुरानी है.

ashok-650_041717081131.jpg

डिंडा ने दिए एक ओवर में 30 रन

आईपीएल 2017 का दूसरा मैच जो पुणे और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. मैच में मुंबई पहले बल्लेबाजी कर रही थी और पुणे की टीम ने गेंदबाजी में शिकंजा कसा हुआ था लेकिन मुंबई इंडियंस की पारी के आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने डिंडा की खूब धुनाई की. इस ओवर में पांड्या ने डिंडा की गेंदबाजी पर 4 छक्के, 1 चौके और 2 रनों के साथ कुल 30 रन बनाए और स्कोर को 154 से 184 तक पहुंचा दिया. डिंडा का 20वां ओवर आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा ओवर साबित हुआ. मैच में डिंडा ने 4 ओवर्स में 57 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं मिला. आईपीएल इतिहास में चौथा मौका था जब डिंडा ने 4 ओवर्स में 50 रनों से ज्यादा रन दिए.

_dinda-delhi650_041817065335.jpg

डिंडा ने इससे पहले भी आईपीएल में आखिरी के ओवरों में लुटाए रन

साल 2011 में अशोक डिंडा दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते थे. पुणे वॉरियर्स के खिलाफ मैच में जब डिंडा गेंदबाजी करने आए तो सामने धाकड़ बल्लेबाज यानी सिक्सर किंग युवराज सिंह थे. युवी ने अपने अनोखे अंदाज में कभी पुल और कभी हुक शॉट के जरिए 26 रन बनाए. ऐसे ही आईपीएल 2013 में डिंडा ने पुणे की तरफ से आखिरी ओवर में 26 रन खर्च किए थे. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स ने डिंडा की गेंदो को बाउंड्री पार पहुंचाया था.

आईपीएल इतिहास में एक ओवर में ज्यादा रन खर्च करने के मामले में अशोक डिंडा नंबर 1 पर हैं. डिंडा के अलावा इन गेंदबाजों ने भी फेंके सबसे मंहगे पारी के आखिरी ओवर. आइए नजर डालते हैं..

डेविड हसी

इस लिस्ट में अब डेविड हसी दूसरे नंबर पर हैं. 2013 में किंग्स XI पंजाब के कप्तान डेविड हसी मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आखिरी ओवर पर गेंदबाजी करने आए. बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा ने 3 छक्कों की मदद से 27 रन बनाए.

राहुल शुक्ला

तीसरे नंबर पर फिर एक भारतीय गेंदबाज हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके राहुल शुक्ला ने 2014 के आईपीएल मैच में बेंगलुरु के खिलाफ 27 रन दिए थे. 

मुशरफे मुर्तजा

बांग्लादेश मूल के इस गेंदबाज ने 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ आखिरी ओवर में गेंदबाजी की और 26 रन दिए थे.

(कंटेंट: मोनू चहल, इंटर्न @ ichowk.in )

ये भी पढ़ें-

जानिए, कौन जीतेगा आईपीएल 2017

दुख की घड़ी में ताकत ढूंढ लेने वाले ये सितारे मिसाल हैं

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय