New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 दिसम्बर, 2016 10:02 PM
प्रवीण मिश्रा
प्रवीण मिश्रा
  @PraveenMishraAstrologer
  • Total Shares

वर्तमान समय में सूर्य और शनि दोनों एक ही राशि में हैं. सूर्य देव और उनका पुत्र शनि दोनों ही मंगल की राशि वृश्चिक में बैठे हुए हैं. मंगल सेनापति के रोल में है जो राजा सूर्य के ज्यादा करीब है, इसलिए केंद्र सरकार की स्थिति मजबूत रहेगी.

विपक्ष रहेगा नाकाम

सूर्य, मंगल का विशेष प्रभाव होने से सरकार अपने फैसले में अडिग रहेगी, विपक्ष के बहुत प्रयास करने के बाद भी उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी. मंगल और सूर्य का प्रभाव केंद्र सरकार को सपोर्ट करेगा और सरकार विपक्ष पर भारी पड़ेगी.

शनि भी वृश्चिक राशि में है इसलिए इसके परिणाम दिखने में समय लग सकता है, देरी हो सकती है लेकिन सरकार को घेरने में विपक्ष कामयाब नहीं होगा ऐसे संकेत ग्रह की चाल से मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- भारत-पाक की कुंडली में ‘69 का योग’ ! जानिए इसका मतलब...

modi650_120816054834.jpg
 प्रधानमंत्री मोदी के हैं अच्छे दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर होगा विशेष प्रभाव

जिन लोगों का लग्न वृश्चिक है, ये समय उनके लिए अनुकूल है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी वृश्चिक लग्न होने से इस समय उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा, वो कड़े फैसले लेकर देश के हित में काम करने में पीछे नहीं रहेंगे. मंगल उनके पराक्रम को और बढ़ाएगा, प्रधानमंत्री बिना किसी भय के बड़े फैसले लेंगे. वृश्चिक राशि में सूर्य होने से नरेंद्र मोदी का मान-सम्मान विश्व स्तर पर बढ़ेगा, उनका यश और फैलेगा, देश-विदेश में उनके फैसलों की तारीफ होगी, दुनियाभर में उन्हें जनसमर्थन मिल सकता है.

वृश्चिक राशि में शनि भी है लेकिन अस्त होने की वजह से शनिदेव का प्रभाव कम रहेगा, किसी बड़े काम का परिणाम आने में थोड़ा समय लगेगा, शनि के प्रभाव की वजह से रिजर्ल्ट आने में देरी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- भारत-पाक तनाव पर जानिए ज्योतिष क्या कहता है...

वृश्चिक राशि के लोग-

जिन लोग की वृश्चिक राशि है वे लोग इस समय आत्मविश्वास से भरे होंगे, बड़े फैसले लेने का विचार कर सकते हैं उन्हें कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन शनि भी वृश्चिक राशि में है इसलिए लंबे अवधि की योजनाओं में ज्यादा लाभ होगा, धैर्य से काम करने वाले वृश्चिक राशि के लोगों को अवश्य सफलता मिलेगी.

ज्योतिष होने के नाते इतना ही कहा जा सकता है कि क्रोध को इस समय अपने ऊपर हावी ना होने दें, अहंकार में आकर कोई भी काम ना करें, अपने से कमजोर लोगों को बेवजह परेशान करने की कोशिश ना करें नहीं तो नराकात्मक परिणाम मिल सकता है, हर काम में अपनी ईगो दिखाने से बचें. 

लेखक

प्रवीण मिश्रा प्रवीण मिश्रा @praveenmishraastrologer

लेखक ज्योतिषाचार्य हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय