charcha me| 

समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |   08-08-2017
सोनाक्षी कोहली
सोनाक्षी कोहली
 
  • Total Shares

औरतों के लिए अपने पति का पॉर्न फिल्में देखना उतना सहज नहीं होता जितना कि पति समझते हैं. लेकिन फिर भी औरतें अपने पति को पॉर्न फिल्में देखने से रोक नहीं सकतीं. अब इसके पीछे चाहे आप अपनी हीन भावना को वजह बताएं या फिर आप नहीं चाहतीं थीं कि पति की लाइफ में ज्यादा हस्तक्षेप करें और वो आपको असुरक्षित मानने लगे.

लेकिन अब हम आपको बताते हैं पति को पॉर्न देखने से रोकना क्यों जरुरी है. और ये हम नहीं बल्कि साइंस कहता है. नेब्रास्का-लिंकन विश्वविद्यालय में की गई एक स्टडी के मुताबिक, जो लोग कम उम्र में पॉर्न देखना शुरू करते हैं उनका औरतों के प्रति नजरिया बदल जाता है. साथ ही वो औरतों पर अपनी शक्ति जाहिर करने से नहीं चूकते.

Porn Movie, Manपॉर्न के साइड इफेक्ट

अलिसा बिशमान के मुताबिक- 'जितनी ही कम उम्र में कोई लड़का पॉर्न फिल्म पहली बार देखता है उतना ही उसके अंदर महिलाओं पर अधिकार करने की इच्छा बढ़ जाती है.' अलिसा बिशमान ने विश्वविद्यालय में अपनी स्टडी का प्रेजेंटेशन देते हुए ये बात कही.

वैसे भी धरती पर महिलाओं को अपने पैर की जूती समझने वालों की कमी नहीं है, और पॉर्न फिल्में महिलाओं के जीवन को नर्क बनाने में घी का तड़का लगा देती हैं. लेकिन पॉर्न देखने के साइड-इफेक्ट सिर्फ इतने भर ही नहीं हैं.

बिशमान का कहना है कि- 'स्टडी का मकसद ये था कि कैसे पॉर्न मूवी पहली बार देखने की उम्र का लोगों में मर्दानगी के कई और लक्षणों पर क्या प्रभाव पड़ता है?' अलग लक्षणों से मतलब है कि पॉर्न देखने वालों में सेक्शुअली एक्टिव होने के क्या चांस होते हैं. स्टडी में पाया गया कि- पहली बार पॉर्न देखने वाले की उम्र जितनी ज्यादा होगी वो उतन ही ज्यादा प्लेब्वॉय की तरह पेश आएगा.

अब जबकि आपको पता चल ही गया कि आखिर क्यों पुरुषों को पॉर्न नहीं देखना चाहिए, तो उठिए और साइंस की न सही अपने भले के लिए पति को पॉर्न देखने से मना कर लीजिए. 

ये भी पढ़ें-

बर्थ डे गर्ल सनी की अनसुनी कहानियां

डबल मीनिंग से ऐसे समझें मर्दों की 'वो' वाली बीमारी

'लिपस्टिक...' देखकर यही लगा कि सेक्स मर्दों की बपौती नहीं है

लेखक

सोनाक्षी कोहली सोनाक्षी कोहली

सोनाक्षी कोहली एक युवा पत्रकार हैं और पितृसत्तात्मक समाज पर व्यंग्य के रुप में चोट करती हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय