New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 फरवरी, 2017 01:32 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

डोनाल्ड ट्रम्प और विवादों का चोली दामन का साथ रहा है. राष्ट्रपति बनने के बाद से तो ऐसा एक दिन नहीं बिता जब वे सुर्खियों में नहीं रहे हों. चाहे वो मुस्लिम बहुल देशों के लोगों के अमेरिका में प्रतिबंध का मामला हो या फिर मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने की घोषणा. विवादास्पद आदेशों की कड़ी में ट्रंप का एक और आदेश जुड़ गया है. इस बार उन्होंने अपने महिला स्टाफ के पहनावे पर तुगलकी फरमान जारी किया है. ट्रंप ने कहा है कि उनकी महिला स्टाफ महिलाओं जैसे कपड़े पहनें (Dress like Woman)!

अमेरिका की महिलाओं ने उनके इस फरमान का फालूदा निकाल दिया है. ट्वि‍टर पर #DressLikeAWoman ट्रेन्ड करने लगा और अमेरिकी महिलाओं ने कायदे से ट्रंप को समझा दिया है कि औरतें कैसे कपड़े पहनती हैं! आपको यकीन नहीं आता तो खुद ही कुछ देख लीजिए-

 

 

 

एक महिला ने तो लिख दिया है कि मैं तभी औरतों के जैस कपड़े पहनूंगी जब आप प्रेसिडेंट की तरह व्यवहार करेंगे!

एक महिला ने अपने बेबी बंप के साथ अपनी फोटो लगाते हुए ट्वीट किया-

ऐसा माना जाता है कि ट्रंप लोगों के पहनावे को लेकर खासे चूजी हैं. खासकर वो लोग जो ट्रंप के लिए काम करते हैं उनके पहनावे पर ट्रंप की तिरछी नजर हमेशा बनी रहती है. ऐसा नहीं है कि ट्रंप की नजर सिर्फ महिलाओं के कपड़ों पर ही रहती है. पुरुष स्टाफ को भी आदेश है कि वो हमेशा टाई पहनकर रहें! इस वजह से महिला कर्मियों के साथ ही साथ पुरुष कर्मी भी खासे दबाव में हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय