charcha me| 

समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |   18-09-2017
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

प्यार का रिश्ता बड़े ही नाजुक डोर से बंधा होता है. प्यार के इस रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए रोजाना उसमें भरोसा, स्नेह, सच्चाई जैसे सिमेंट डालने होते हैं. लेकिन फिर भी कभी-कभी ये प्यार का रिश्ता थोड़ा उलझन, थोड़ी फ्रस्टेशन का कारण बन जाता है. कॉम्प्लीकेटेड हो जाता है. साथ ही इस बात की कोई गारंटी नहीं कि आपका पार्टनर कभी आपको धोखा नहीं देगा/देगी.

जब इंसान प्यार में होता है तो फिर उसे बस प्यार ही दिखता है. अच्छा-बुरा, सही-गलत कुछ नहीं दिखता. हालांकि ये भी उतना ही सच है कि किसी इंसान को जाने और परखे बगैर उसके चरित्र का निर्धारण भी नहीं किया जा सकता. लेकिन किसी इंसान की प्रवृति के बारे में उसकी राशि से बहुत कुछ पता किया जा सकता है.

scoopwhoop में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक 6 राशि के लोगों में अपने पार्टनर को धोखा देने की प्रवृति ज्यादा होती है.

1- मिथुन राशि (21 मई-21 जून)

Relationship, Love, Affairरिश्ते संभालने का नुस्खा

मिथुन राशि के लोग बहुत ऊर्जावान होते हैं जिसके कारण किसी एक काम में बहुत दिन तक उनका मन नहीं लगता. वो हमेशा कुछ नया करने के लिए आतुर रहते हैं. जिसकी वजह से बहुत से लोग अपने लाइफ-पार्टनर के रूप में किसी मिथुन राशि वाले को पसंद करते हैं. लेकिन दिक्कत ये है कि मिथुन राशि वाले ज्यादा दिन तक किसी काम की तरह एक रिश्ते में भी टिक कर नहीं रह सकते.

अगर कोई मिथुन राशि वाला आपके साथ जुड़ा है तो फिर वो तन-मन-धन लगाकर आपसे प्यार करेंगे. पूरी तरह सिर्फ आपके लिए ही समर्पित रहेंगे. लेकिन अगर उन्हें ऊब होने लगी तो फिर हो सकता है कि कोई अफेयर शुरू कर दें. तो अपने साथी को खुद के साथ हमेशा जोड़ कर कैसे रखें का एक ही जवाब है- अपनी रचनात्मकता दिखाइए और रिश्ते में कभी ठंडक मत आने दीजिए. कुछ न कुछ नया जरुर ट्राई करते रहें.

2- वृश्चिक राशि (23 अक्टूबर- 21 नवंबर)

वृश्चिक राशि के लोगों में सेक्स के प्रति ललक ज्यादा होती है. साथ ही ये फ्लर्ट करने में भी माहिर होते हैं. इनके लिए सबसे ज्यादा जरुरी होता है अपनी शारीरिक जरुरतों को पूरा करना होता है. अब फिर चाहे वो किसी भी तरीके से पूरा हो. इसके साथ ही उन्हें 'आई लव यू' जैसे शब्द कहने से भी परहेज होता है. और कमिटमेंट फोबिया से भी ग्रसित होते हैं.

तो इसलिए अगर आप चाहते हैं आपका साथी आपके साथ समर्पित रहे तो फिर उसे खुश कीजिए और उनकी सेक्स की भूख को मिटाते रहिए.

Relationship, Love, Affairप्यार में धोखा कौन देगा?

3- धनु राशि (22 नवंबर- 21 दिसम्बर)

वृश्चिक राशि वालों की तरह इन्हें भी बार-बार और वाइल्ड सेक्स पसंद होता है. ये बड़े ही जिज्ञासु प्रवृति के होते हैं. इसके साथ ही इन्हें वर्तमान में जीना पसंद होता है. कल क्या होगा कि चिंता करने वाले नहीं होते. उन्हें दायरों में बंध के रहना बिल्कुल पसंद नहीं होता. ये बड़े ही बेचैन रहने वालों में हैं इसलिए जल्दी ही इनका ध्यान भी भटक जाता है.

तो अगर आपको अपने साथी को बांध कर रखना है तो उसका सिर्फ एक ही तरीका है. उन्हें उनका स्पेस दें और अपने तक आने का इंतजार करें. एक बार अगर वो  आपसे जुड़ गए तो वो जीवन भर आपके साथ रहेंगे.

4- सिंह राशि (16 अगस्त- 15 सितम्बर)

सिंह राशि वालों के लिए पूरी दुनिया और इसमें रहने वाला हर जीव-जन्तु अपने आस-पास घुमते रहना चाहिए. ये अटेंशन चाहने वाले होते हैं. अगर सिंह राशि वालों को लगता है कि लोग उनके भाव नहीं दे रहे तो वो उसे पा ही लेते थे. इनमें आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है. साथ ही उनका ईगो भी बहुत बड़ा होता है. यही कारण कि किसी रिश्ते से बाहर निकलने में उन्हें समय नहीं लगता.

लेकिन अगर आप उन्हें अपना प्यार दिखाएं. उन्हें अहसास कराएं कि आपकी दुनिया सिर्फ वो हैं तो फिर देखिए कैसै वो ताउम्र आपके साथ रहते हैं.

5- कुंभ राशि (20 जनवरी- 18 फरवरी)

Relationship, Love, Affair

कुंभ राशि वाले मनमौजी, बुद्दिमान, लीक से हटकर चलने वाले, खुले विचारों वाले और बहुत ही ज्यादा मददगार होते हैं. इस राशि के लोग प्यार में हद से भी गुजर जाते हैं. लेकिन अगर इन्होंने रिश्ता तोड़ने का सोच लिया तो फिर ये पीछे मुड़कर नहीं देखते. ये हर काम सोच-समझ कर करते हैं. इन्हें ये कतई बर्दाश्त नहीं कि कोई उनके ऊपर उंगली उठाए.

तो अगर आप किसी कुंभ राशि वाले से प्यार में हैं तो सिर्फ इतना करें कि उसे कहीं और जाने का कभी मौका न दें.

6- मेष राशि (21 मार्च- 19 अप्रैल)

मेष राशि वालों के लिए अपने साथी को धोखा देना आखिरी पड़ाव होता है. वैसे तो ये नामुमकिन है कि रिश्ते में वो कभी धोखा दें लेकिन अगर कभी मौका आया तो धोखा देने वालों में टॉप 3 में आएंगे. इसके साथ ही एक और बात है जो मेष राशि वाले बर्दाश्त नहीं कर पाते. वो है बोरियत. बोरियत इनके लिए जहर जैसा होता है. और अगर इन्हें अपने रिश्ते में भी बोरियत होने लगे तो चाहे कितना भी पुराना रिश्ता क्यों न हो ये उसे तोड़ने में हिचकते नहीं हैं.

अगर आप किसी मेष राशि वाले के साथ जुड़े हैं तो कभी भी उन्हें बांधने की कोशिश मत कीजिएगा. न ही अपने रिश्ते में जंग लगने दीजिए. सिर्फ इन दो बातों का ख्याल रखें और परफेक्ट रिलेशनशीप का मजा लें.

ये भी पढ़ें-

जरूरत से ज्‍यादा 'अच्‍छा' पति भी खतरनाक हो सकता है

महिलाओं के लिए अब बेवफाई की परिभाषा बदल गई है !

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय