New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अक्टूबर, 2016 07:58 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव क्या बढ़ा, लोगों के दिलों का दर्द भी बढ़ने लगा. एक जोड़े के लिए दूरी सिर्फ सरहदों की थी, लेकिन अब तनाव की वजह से उनकी शादी फंस गई है. लेकिन हमारे देश की विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने हमेशा की तरह अपनी प्यारी सी मुस्कान के साथ एक बार फिर सरहद पार बैठे लोगों में उम्मीदें जगा दी है. उन्होंने ट्वीट करके भरोसा दिया है कि दुल्हन के परिवार को वीजा दे दिया जाएगा.

जोधपुर निवासी नरेश तेवाणी और कराची की प्रिया बच्चाणी अगले महीने शादी के बंधन में बंधने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन उनकी शादी की उम्मीदें टूटती नजर आ रही हैं क्योंकि पाकिस्तान में भारतीय दूतावास ने दुल्हन के परिवार और रिश्तेदारों को वीजा जारी नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- दो टूक सुनाने के मामले में सुषमा से बेहतर कोई नहीं

couple650_100716074635.jpg
 अगले महीने होने वाली है शादी

दुल्हे के मुताबिक, उन्होंने सही समय और सही तरीके से वीजा का आवेदन दिया था, लेकिन दुल्हन की तरफ से अब तक किसी को भी वीजा जारी नहीं किया गया है. दुल्हे ने ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार की, जिसपर सुषमा स्वराज ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वो शादी के लिए लड़की वालों को भारत का वीजा दिलवा देंगी

तेवाणी के अनुसार दुल्हन के परिवार ने करीब तीन महीने पहले वीजा के लिए आवेदन किया था. लेकिन वीजा न मिलने की वजह से शादी की तैयारियां रोक दी गई हैं. उनकी उम्मीद बीतते वक्त के साथ कमजोर पड़ती जा रही थीं. लेकिन सुष्मा स्वराज के आश्वासन से उम्मीदें वापस जगी हैं.

ये भी पढ़ें- सुषमा स्वराज ने एक हनीमून खराब होने से बचा लिया, लेकिन...

हो भी क्यों न एक बार सुषमा स्वराज कह देती हैं, तो उसे कर के ही रहती हैं. वो फरियाद करने वाले हर व्यक्ति की बात सुनती हैं और उनकी हिम्मत बंधाती हैं. शायद यही वजह है कि आज लोग ट्विटर पर सीधे तौर पर सुषमा स्वारज को अपनी परेशानी बताते हैं और उनसे मदद की उम्मीद रखते हैं.   

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय