New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 जून, 2017 06:17 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

जियो ने एन्ट्री मारकर बाकी टेलिकॉम को कम पैसे में ज्यादा डेटा देने के लिए मजबूर कर दिया. एक समय था जहां 100 रुपए में 1जीबी 4जी डेटा मिला करता था. लेकिन जियो आने के बाद तो डेटा इतना मिल गया कि जितना खर्च करो उतना कम लगता है. जियो ने ग्राहकों को खुश कर दिया.

बाकी कंपनियों को भी डेटा के रेट सस्ते करने पड़े. लेकिन उसे पता नहीं था कि ग्राहकों को एक बुरी लत लग जाएगी. वो है पॉर्न... जी हां, सस्ता डेटा मिलने के बाद सबसे ज्यादा पॉर्न देखा जा रहा है.

adult_060417054318.jpg

रिसर्च में खुलासा हुआ है कि भारत में सस्ते प्लान होने के बाद लोग पॉर्न फिल्में ज्यादा डाउनलोड कर देख रहे हैं. पहले जब डेटा महंगा हुआ करता था तो एक वीडियो चलाने से पहले सोचना पड़ता था कि देखें या नहीं. लेकिन सस्ता होने के बाद तो लोग खुलकर इंटरनेट का यूज कर रहे हैं.

अडल्ट इंडस्ट्री लगातार अपने पांव पसार रही है. खासकर तब से जब इंडिया में लोगों को कम कीमत में ज्यादा डेटा मिल रहा है. अब इंडिया में ऐसी फिल्में देखने की संख्या बढ़ती जा रही है. एक रिपोर्ट की मानें तो देश में इस साल अडल्ट फिल्म देखने वालों की संख्या में 75% की बढ़ोतरी हुई है. वीडियो व्यूअरशिप पर नजर रखने वाली कंपनी विडूली ने एक शोध किया है जिसमें पता चला है कि डेटा में भारी गिरावट की वजह से भारत में अडल्ट वीडियो देखने वालों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है.

adult1_060417054325.jpg

टेलिकॉम वॉर अपने चरम पर है. जियो नए और सस्ते प्लान से लोगों को ज्यादा डेटा मुहैया करा रहा है. वहीं दूसरी कंपनियां भी प्लान की कीमत को कम कर लोगों को अपने पास ही रखने की कोशिश कर रही है. शायद इन कंपनियों को इल्म नहीं कि लोग इसका फायदा अडल्ट मूवी देखकर उठा रहे हैं. 75% में बच्चे और महिलाएं तक शामिल हैं.

ऐसा होना भी मुमकिन है कि अडल्ट मूवी देखने वालों की संख्या और बढ़ जाए. क्योंकि अडल्ट साइट का टारगेट मोबाइल ही है जिससे उनके सबसे ज्यादा वीडियो देखे जाते हैं.

ये भी पढ़ें-

सबसे खतरनाक होता है स्मार्टफोन में पॉर्न देखना

बर्थ डे गर्ल सनी की अनसुनी कहानियां

अगर ऐसा है तो मर ही जाएं लड़कियां..

#मूवी, #जियो, #मोबाइल, Adult Movies, Porn, Movie

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय