New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 सितम्बर, 2017 05:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बचपन में कॉमिक्स कौन नहीं पढ़ता. सभी इसके दीवाने होते हैं. नागराज, सुपर कमांडो ध्रुव, डोगा, चाचा चौधरी, बांकेलाल, पिंकी आदि आदि. ये तो पुराने किरदार हो गए. तो चलिए आपको बताते हैं एक नई कॉमिक सुपरहीरो के बारे में. लेकिन दिल थामकर बैठिए ये सुपरहीरो हमारे देश से नहीं बल्कि पाकिस्तान की उपज है! चौंक गए ना? लेकिन ये सच है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सारा नाम की एक टीएज लड़की है. सारा की साथी एक बिल्ली है, जो हर समय उसके साथ रहती है. गांव में एक बम ब्लास्ट के बाद सारा कोमा में चली गई थी. कई सालों तक कोमा में रहने के बाद सारा को जब होश आता है तो वो पाती है कि उसके पास सुपर पावर आ गया है. ये सुपरहीरो हरे रंग के कपड़े पहनती है और जो मर्द औरतों पर अत्याचार करते हैं उन्हें सबक सिखाती है. यहां तक की घूस लेने वाले पुलिस वालों को भी ठिकाने लगाती है.

pakistan, superheroपाकिस्तान की नई सुपरहीरो

अंग्रेजी भाषा के इस कॉमिक्स को बनाने वाले हसन सिद्दीकी ने एएफपी को बताया कि- 'मुझे उम्मीद है कि ये सुपरहीरो पाकिस्तान में युवा लड़कियों को एक रोल मॉडल देगी और देश में फैले भ्रष्टाचार और हिंसा से लड़ने के लिए उन्हें प्रेरित करेगी. यहां के मेनस्ट्रीम में सुपरहीरो के तौर पर लड़कियों की संख्या न के बराबर है. हम यहां की लड़कियों और लड़कों के लिए एक ऐसी सुपरहीरो को बनाना चाहते थे जिसे युवा अपने रोल मॉडल के तौर पर देखें.'

हसन अब अपने कॉमिक्स को उर्दू में भी लाना चाहते हैं, ताकि पाकिस्तान की ज्यादा से ज्यादा जनता के पास ये पहुंचे. साथ ही वो इसका एनिमेशन अवतार भी लाने की फिराक में हैं. जाहिर है 'पाकिस्तान गर्ल' हमारे लिए रेगिस्तान में ठंडी हवा के झोंके की तरह है. इसे फेमस होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

फिर से आ रहा है सुपर मारियो, लेकिन क्या भूल पाएंगे पुराने को?

वो दस फिल्में जिन्होंने अक्षय कुमार को सुपरस्टार बना दिया

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय