New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 जून, 2016 05:01 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

स्मार्ट फोन के प्यार में लोग क्या-क्या नहीं करते. अब तक आपने लोगों की दीवानगी के कई किस्से सुने होंगे, लेकिन ये शख्स अपनी दीवानगी को उस स्तर तक ले गया जिसकी कल्पना अब तक फोन से चिपके बच्चों की झुंझुलाती हुई मम्मियों ने ही की थी...'दिन भर फोन से चिपके रहते हो...अब शादी भी फोन से ही कर लेना.' इस ताने को एक शख्स ने सच कर दिखाया है.

अमेरिका के ऐरन शरवेनक (Aaron Chervenak) अपने स्मार्टफोन से इतना प्यार करते हैं कि उन्होंने अपने ही स्मार्टफोन से शादी कर ली.

marriage650_062816044833.jpg
 फोन को ही बना लिया जीवनसाथी

ये भी पढ़ें- जानिए महिलाएं क्यों ज्यादा आदी हैं स्मार्टफोन की

सामान्य तरीके से ही हुई शादी

सामान्य शादियों की तरह ऐरन की शादी भी एक चर्च में ही हुई. लास वेगास के एक छोटे से चर्च में शादी का आयोजन किया गया था. ऐरन दुल्हे के लिबास में वहां मौजूद थे और उनकी 'दुल्हन' यानी स्मार्ट फोन सफेद कुशन में उनके सामने रखा था.

phone650_062816044846.jpg
 चर्च में ही की शादी

पादरी ने सवाल किया- ऐरन क्या तुम इस स्मार्टफोन को अपनी धर्मपत्नी के रूप में स्वीकार करते हो, और क्या तुम इसे प्यार करने का, इसका सम्मान करने का, इसे सुखी रखने का और उसके प्रति वफादार रहने का वादा करते हो? और ऐरन ने जवाब दिया 'आई डू' यानि मुझे मंजूर है.

ये भी पढ़ें- स्मार्टफोन ने दूरियां कम कीं, या बढ़ाईं ?

ऐरन ने अंगूठी के रूप में अपने स्मार्टफोन को ही अपनी उंगली से जोड़ लिया. और वचन दिया कि वो जीवन भर उसे प्यार करेगा और उसका ध्यान रखेगा.

phone_062816044933.jpg
 उम्र भर साथ निभाने का किया वादा

ऐरन का कहना है कि- 'हम अपने फोन से भावनात्मक रूप से जुडे होते हैं. हमें शांति पाने के लिए मोबाइल चाहिए होता है, वो हमें शांत रखता है, हमें सुलाता है, हमारा मन लगाए रखता है. और मेरे ख्याल से एक रिश्ते में यही सब कुछ होता है. उस लिहाज से मेरे फोन से मेरा रिश्ता बहुत लंबा है. और इसीलिए मैंने अपने फोन से शादी करने का फैसला किया.'

ये भी पढ़ें- एक दूल्‍हे की जगह इन 8 चीजों से शादी क्यों की सपना ने!

देखिए इस अनोखी शादी का वीडियो-

आजकल लोग अपने फोन से इस कदर जुड़े हुए हैं कि एक पल के लिए भी फोन से दूर नहीं रह सकते. फोन के साथ सोते हैं और सुबह उठते साथ फोन ही चेक करते हैं. दुनियादारी की सारी चीजें फोन पर ही होती हैं. फोन के दीवाीनों की मानें तो आजकल इंसान से ज्यादा फोन ही साथ निभाता है, तो ऐसे में फोन के साथ शादी करने में बुराई ही क्या है, आखिर शादी का मतलब सुख दुख में साथ निभाना ही तो है.. है न ?

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय