New

होम -> समाज

 |  जुर्म अभी बाकी है...  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 सितम्बर, 2016 07:00 PM
शम्‍स ताहिर खान
शम्‍स ताहिर खान
  @ShamsTahirK
  • Total Shares

कायदे से देखा जाए तो दिल्‍ली के महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पद से हटाए गए संदीप कुमार ने सचमुच वही किया जो केजरीवाल ने कहा था. 'कुछ भी गलत हो शूट कर लो'. संदीप कुमार वाकई केजरीवाल के सच्चे भक्त निकले. सीधे शूट भी कर लिया. बस शूट करते वक्त इतना भूल गए कि गलत काम भी खुद कर रहे हैं और खुद को शूट भी कर रहे हैं. नतीजा ये हुआ कि कैमरे में खुद ही नंगे कैद हो गए.

aap1-22_647_09011608_090116063115.jpg
कुछ महीने पुरानी है सीडी

अब कैमरा जैसे ही टीवी चैनलों पर रोल हुआ तब जाकर संदीप कुमार को अहसास हुआ कि उन्होंने ये क्या कर दिया? लिहाज़ा तुरंत पूरे कपड़ों में वापस कैमरे पर आए. पहली रिकार्डिंग में सिर्फ विजुअल थे. ऑडियो नहीं. जबकि इस दूसरी रिकार्डिंग में वो सिर्फ बोलने आए थे और बोलते रहे.

चलिए, संदीप कुमार की पहली रिकार्डिंग का सच आपको बताएं, आपको ये बताएं कि ये तस्वीरें शूट कैसे हुईं, कब हुईं, क्यों हुईं, किसने की, और फिर कैसे ये तस्वीरें लीक हुईं.

ये भी पढ़ें- वो परेशान करते रहे हम 'काम' करते रहे...

उससे पहले लगे हाथ संदीप कुमार के दावे को परख लेते हैं. देख लेते हैं कि ये दोनों चेहरे एक ही हैं. ये दोनों शख्स एक ही है या फिर अलग-अलग. जैसा कि संदीप कुमार दावा कर रहे हैं.

बस अगर कुछ फर्क है तो वो है थोड़ा डीलडौल यानी मोटापे का. सीडी में संदीप कुमार का वजन कम है. जबकि इस वक्त संदीप कुमार का वजन बढ़ा हुआ है. डबल चिन भी निकल आया है. यानी सीडी में संदीप कुमार थोड़े दुबले नजर आ रहे हैं जबकि इस वक्त कुछ मोटे. अब ऐसा क्यों? तो जितने लोग संदीप कुमार को जानते हैं वो ये भी जानते हैं कि चार-छह महीने पहले तक उनका वजन इतना नहीं बढ़ा था. वो वैसे ही थे जैसे इस सीडी में दिख रहे हैं. उनका वजन पिछले चार-छह महीने में ज्यादा बढ़ा है.

sandeep-kumar-story-_090116063129.jpg
 ये अश्लील फिल्म खुद संदीप कुमार ने ही शूट की

यानी इससे एक बात और साफ होती है कि ये सीडी अभी की नहीं है. बल्कि सीडी चार से छह महीने पुरानी है. अब सवाल ये है कि संदीप कुमार की फिल्म उतार कर उन्हें नंगा किसने किया? तो जवाब और भी चौंकाने वाला है. और हां ये जवाब सूत्रों के हवाले से भी है और सबूतों के जरिए भी.

दरअसल सूत्रों की मानें तो ये अश्लील फिल्म खुद संदीप कुमार ने ही शूट किया. अपने कैमरे से. जिस वक्त वो कमरे में अपने कपड़े उतार रहे थे तब उन्हें भी पता था कि वो खुद कैमरे में कैद हो रहे हैं. अब सवाल ये है कि कोई खुद को इस तरह नंगा कैमरे में शूट क्यों करेगा? तो इसका जवाब भी है.

ये भी पढ़ें- ‘बंद कमरे की शर्मनाक हरकत’ का लाइव हो जाना...

सीडी में जिन दो लड़कियों के साथ संदीप कुमार नजर आ रहे हैं वो दोनों लड़कियां उनकी पुरानी जानकार और आम आदमी पार्टी की वॉलंटियर थीं. सूत्रों के मुताबिक संदीप कुमार ने अपने कई कार्यकर्ताओं से वादा कर रखा था कि वो मंत्री बनने के बाद उनका भी भला करेंगे. ऐसा ही वादा उन्होंने सीडी में मौजूद दोनों लड़कियों से भी किया था. इनमें से एक को तो दिल्ली नगर निगम के चुनाव में पार्षद का टिकट दिलाने का भरोसा दिलाया था.

मगर इसी बीच संदीप कुमार को लगा कि वादा पूरा नहीं करने पर आगे चल कर शायद दोनों लड़कियां उनपर रेप का इलजाम लगा सकती हैं. लिहाज़ा खुद को ऐसे इलजाम से बचाने और लड़कियों को ब्लैकमेल करने के लिए उन्होंने खुद ही उनके साथ अपनी नंगी तस्वीरें कैमरे में कैद कर लीं.

अब जब संदीप कुमार ने खुद ही सीडी बनाई तो वो खुद ही उसे लीक क्यों करेंगे? तो इसकी कहानी अलग है. दरअसल ये सीडी संदीप कुमार ने लीक नहीं की. बल्कि ये काम उनके एक करीबी ने किया. वो भी संदीप के मोबाइल से. दरअसल ये तस्वीरें संदीप कुमार के मोबाइल में थीं. और किसी वजह से उनका मोबाइल उनके उस करीबी के हाथ लग गया. जिसके बाद उसने मोबाइल के वीडियो बॉक्स से ये फिल्म अपने मोबाइल में सेंड कर दिया. और इस तरह ये तस्वीरें लीक हो गईं.

लेखक

शम्‍स ताहिर खान शम्‍स ताहिर खान @shamstahirk

लेखक आजतक न्‍यूज चैनल में एक्‍जीक्‍यूट‍िव एड‍िटर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय