New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 अक्टूबर, 2017 10:19 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कहते हैं मोहब्बत और जंग में सब कुछ जायज है. क्या इस बात को सच मानते हैं आप? अगर हां मानते हैं तो मोहब्बत पाने के लिए किस हद तक जा सकते हैं? यहां किसी एसिड अटैक या लड़की को भगा ले जाने की बात नहीं हो रही है. यहां बात हो रही है किस तरह से कोई अपने पार्टनर को रिझा सकता है.

इसका जवाब शायद दे पाना उतना आसान नहीं है. एक ब्रिटिश शो ने इस मामले में अलग ही मिसाल कायम कर दी है. लोग एक दूसरे को चेहरा देखकर पसंद करते थे तब तक तो ठीक था, लेकिन इस शो में लोग अपना पार्टनर नग्न शरीर देखकर पसंद करते हैं. जी हां, नग्न शरीर...

प्यार, रिश्ते, टीवी

एक ब्रिटिश रिएलिटी डेटिंग शो 'नेकेड अट्रैक्शन' कुछ इसी कॉन्सेप्ट पर चलता है कि भले ही लोग शक्ल न देखें, लेकिन गुप्तांग देखकर जरूर प्यार कर लेंगे. इस रिएलिटी शो का कॉन्सेप्ट ही कुछ ऐसा है. कन्टेस्टेंट को ऐसे खड़ा किया जाता है जिससे उनका चेहरा छुपा कर रखा जाए.

जिसे डेट चुननी होती है वो कन्टेस्टेंट को उसकी बॉडी देखकर चुनता है. दो कन्टेस्टेंट आगे आते हैं रौशनी में और पूरी तरह से निर्वस्त्र रहते हैं. उन्हें देखकर ही डेट चुनी जाती है. मतलब खुद ही सोच लीजिए जहां चेहरा देखकर प्यार करने वालों को दुनिया गलत मानती है वहां गुप्तांग देखकर प्यार करने वालों को क्या कहा जाएगा?

प्यार, रिश्ते, टीवी

इससे पहले भी कई तरह के गेम शो आए हैं पर उनमें से एक भी ऐसा नहीं है जो इस शो से बराबरी कर पाए. क्योंकि इस शो ने कोई भी नियम नहीं तोड़ा है तो ये शो कुछ भी सेक्स नहीं दिखा रहा है तो ब्रिटिश काउंसिल का कोई भी कानून इसे रोक नहीं सकता.

अब इस शो के बारे में जानने के बाद ये समझ नहीं आ रहा कि आखिर प्यार का पैमाना क्या है? डेटिंग और सेक्स में कोई अंतर ही नहीं रह गया शायद... बाहरी खूबसूरती देखने वालों को तो कोसा जाता था, लेकिन अब तो सेक्शुअल ऑर्गेन देखकर लोग पसंद करते हैं.

प्यार, रिश्ते, टीवी

ये शायद बदली हुई परिभाषा ही है. मॉर्डन सोसाइटी जिसमें इंसान अच्छा हो न हो, लेकिन गुप्तांग अच्छे होने चाहिए. जो भी लोग इस डेटिंग शो में हिस्सा लेते हैं उन्हें एक फॉर्म में साइन करना होता है जिसमें शो में होने वाली हर चीज टेलिकास्ट करने की बात लिखी होती है. चाहें कैसी भी बात हो या फिर कैसा भी सीन वो टेलिकास्ट होगा और लाखों लोग देखेंगे. ये शो कुछ और दिखाए न दिखाए मॉर्डन सोसाइटी का ओछापन जरूर दिखाता है.

ये भी पढ़ें-

प्यार धोखा देने वाले इन 6 राशियों के लोग सबसे ज्यादा होते हैं

वो स्टॉकर जिसके बारे में कोई नहीं बताता...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय