New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 जुलाई, 2017 11:02 AM
सरवत फातिमा
सरवत फातिमा
  @ashi.fatima.75
  • Total Shares

हमारे यहां शादी-ब्याह या कोई भी पार्टी फंक्शन बिना नागिन डांस के पूरा नहीं माना जाता. खासकर शादियों में तो ये जयमाला की रस्म जैसा है जिसके बगैर बारात का स्वागत पूरा नहीं होता. लेकिन क्या कभी किसी ने सोचा होगा कि इसी खास डांस के कारण किसी की शादी टूट जाए? जी हां, ऐसा हुआ है. शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश (यूपी) में एक दुल्हन ने दूल्हे को नागिन डांस करता हुआ देखने के बाद शादी करने से मना कर दिया!

Marraige, Bride, Groom

टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, दूल्हा नशे में था और नागिन डांस के उसके स्टेप्स इतने भद्दे और शर्मिंदगी वाले थे कि लड़की ने शादी के रस्मों के शुरू होने से पहले ही शादी करने से मना कर दिया. रिपोर्ट में कहा गया है कि- 'दूल्हे के परिवार वालों ने लड़की को मनाने की कोशिश की, लेकिन उसने अपना फैसला नहीं बदला. आखिरकार दूल्हे सहित बारात को बैरंग वापस लौटना पड़ा. मौके की गहमा-गहमी को देखकर लोगों ने पुलिस को बुला लिया था.'

दिलचस्प बात ये है कि 23 वर्षीय प्रियंका त्रिपाठी की शादी अनुभव मिश्रा से तय थी और शादी की सारी तैयारियां भी पूरी की जा चुकी थी. बारात के आने के बाद डीजे ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा, जहां नशे में धुत्त दूल्हे राजा ने डीजे के गानों पर अपने नृत्य कौशल का प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था. आग में घी का काम किया दूल्हे राजा के दोस्तों ने जिन्होंने उसपर नोटों की बौछार करनी शुरू कर दी.

via GIPHY

दूल्हे की बेहुदगी से शर्मसार दुल्हन ने ऐसे शराबी लड़के से शादी नहीं करने का फैसला किया. हालांकि दूल्हे के घरवालों ने उसे डरा-धमका कर फैसला बदलवाने की कोशिश भी की लेकिन प्रियंका अपने फैसले पर अटल रही. भले ही ये पूरा वाकया पढ़कर आप और हम हंसी से लोटपोट हो रहे हैं, लेकिन एक बात जिसकी दाद देनी होगी वो है प्रियंका की बहादुरी. हमारे जैसे रुढ़िवादी देश में रहते हुए किसी लड़की के लिए अपने दरवाजे आई हुई बारात को लौटाना हिम्मत का काम है. क्योंकि समाज इन चीजों के लिए तैयार नहीं है.

खैर अब यही उम्मीद करते हैं कि दूल्हे को इससे कुछ सबक तो मिला ही होगा. और भविष्य में वो अपनी हर हरकत का ध्यान रखेगा.

ये भी पढ़ें-

पति का नाम लेने भर से ही कॉन्फीडेन्स बढ़ जाता है

कपल, युगल, दंपति एक तरफ- ये हैं 'तीन जिस्म एक जान' !!

रेलवे स्टेशन से शादी करना पागलपन नहीं, प्यार है खालिस प्यार

#नागिन, #डांस, #बारात, Nagin Dance, Celebration, Marraige

लेखक

सरवत फातिमा सरवत फातिमा @ashi.fatima.75

लेखक इंडिया टुडे में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय