New

होम -> समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 अगस्त, 2017 06:20 PM
रिम्मी कुमारी
रिम्मी कुमारी
  @sharma.rimmi
  • Total Shares

ऑनलाइन डेटिंग के जमाने में सारा खेल आपके 'बायो' यानी अपनी खासियत बताने पर निर्भर करता है. तो इसलिए चाहे आप जो भी हों अगर आपके टिंडर का बायो सही नहीं है तो भूल जाइए कि आपके लिए कोई राइट स्वाइप करेगा! टिंडर की दुनिया में मजाकिया होते हुए भी अपने आप को चतुर दिखाना एक बड़ा काम है.

यही कारण है कि लोग 21 साल की लॉरेन के प्रोफाइल पर टूट पड़े हैं. माना जा रहा है कि लॉरेन का टिंडर बायो आजतक का 'बेस्ट बायो' है. और खास बात ये है कि लोग इनको डेट नहीं करना चाहते बल्कि उनसे सीधा शादी करने के लिए ही मरे जा रहे हैं. आपको लग रहा होगा कि आखिर ऐसा क्या खास है इनके बायो में? तो जीवन के प्रति इनका सकारात्मक रवैया, इनकी पर्सनालिटी और सबसे बड़ी चीज इनका सेंस ऑफ ह्यूमर लोगों को इनका दीवाना बना रहा है.

tinder, social mediaजीना इसी का नाम है

टिंडर के दुनिया की रानी लॉरेन सैन डियागो की रहने वाली हैं और साल भर पहले एक दुर्घटना में अपना हाथ गंवा चुकी हैं. लेकिन ये दुर्घटना भी इनके आत्मविश्वास को हिला नहीं पाई. उनका कहना है कि दुर्घटना से उबरने में सोशल मीडिया ने उनकी बड़ी मदद की है. शुरुआत में वो बहुत मजाकिया नहीं थीं लेकिन समय के साथ अपने हाथ को लेकर उनके जोक्स हंसी से लोटपोट करने वाले होते गए.

हाल ही में उन्होंने टिंडर पर अपने प्रोफाइल का विश्लेषण अपडेट किया और रातों-रात स्टार बन गईं. एप पर उन्होंने अपना काम 'आर्म्स डीलर' बताया. अपनी एक फोटो के साथ उन्होंने कई जगहों पर खुद को रेट भी किया. यहीं वो बाजी मार ले गईं. उन्होंने खुद को नंबर देते हुए लिखा- 'चेहरा- 10/10, बॉडी- 9/10, पर्सनालिटी- 20/10, और हाथ- 1/2'.

आलम ये है कि उनके टिंडर बायो का प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट इंटरनेट पर सनसनी फैला रहा है. लोग उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं.

लॉरेन कहती हैं- 'मैं नशे धुत्त अपने घर पहुंची थी और मुझे याद भी नहीं है कि ये मैंने टाइप किया है. नींद खुलने पर मैंने देखा कि किसी ने मेरी पोस्ट भेजकर मुझसे पूछा है कि क्या ये मैं हूं? मैं हीं हूं.'

बस फिर क्या था लोग टूट पड़े और शादी के प्रस्ताव से लेकर अपनी पॉजिटिव सोच के लिए उनकी तारीफों के पुल बांधने लगे.

लॉरेन हमें सीखाती हैं कि जिंदगी जीना एक कला है, और खुद पर हंसना भी. लॉरेन ने जिंदगी के प्रति अपने इसी जज्बे को कायम रखा है और मुश्किलों के बावजूद सूरज सा चमक रही हैं. अगर हम रोना, लड़ना सीख सकते हैं तो लॉरेन जैसे लोगों से प्यार करना और खुश रहना भी सीख सकते हैं. दुनिया में खुश रहने और अच्छा करने के लिए बहुत कुछ है. बस हमें अपने अंदर के इंसान को जगाना होगा और खुद से प्यार करना सीखना होगा.

ये भी पढ़ें-

ऑनलाइन प्यार खोजने के साइड इफेक्ट

महिलाओं के लिए अब बेवफाई की परिभाषा बदल गई है !

दुनिया के आखिरी बचे गैंडे का 'प्रेम-प्रस्‍ताव' स्‍वीकार होना ही चाहिए !

लेखक

रिम्मी कुमारी रिम्मी कुमारी @sharma.rimmi

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय