New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 जून, 2017 03:44 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

गर्मी का मौसम वैसे तो थकाने वाला होता है लेकिन अगर प्यार के कीड़े तो कभी भी काट सकते हैं. गर्मियों में अमूमन हर कोई कम और आरामदायक कपड़े पहनना पसंद करता है. कूल दिखने और रंग-बिरंगे कपड़े पहनने के इस मौसम में आपका ड्रेसिंग सेंस कभी कभी आपके लूक को खराब भी कर सकता है.

तो अगर इन गर्मियों में आपको डेट चाहिए तो इन कपड़ों को पहनना बंद करना होगा.

1- कार्गो शॉट्स-

Clothes, style, Date

कार्गो शॉट्स लंबे और थुलथुले होते हैं. देखने में भारी और बहुत लंबे. आमतौर पर घुटनों तक लंबे इन कार्गो शॉट्स में बहुत सारे पॉकेट होते हैं जो लाभदायक तो होते हैं लेकिन इनका कोई तुक होता नहीं है.

फैशन पसंद लोगों के लिए ये निराशा की बात है लेकिन फिर भी पुरुषों ने कार्गो शॉर्ट्स पहनना जारी रखा है. लेकिन जाहिर है इन पुरुषों को कार्गो शॉट्स पहनने के बाद अपनी लुक का अंदाजा नहीं है. लेकिन अब आपको लाख टके की बात बता देते हैं कि ये कार्गो शॉट्स आपको आपके प्यार से दूर कर सकता है.

2- फ्लिप फ्लॉप और सैंडल-

कड़वा लेकिन यही सच है. लड़कों के पैरों की उंगलियों पर के बाल और ऊबड़-खाबड़ पैरों की उंगलियां कोई नहीं देखना चाहता है. इसके अलावा, फ्लिप फ्लॉप कोई जूते तो हैं नहीं कि आप उसके अपने आंगन के बाहर भी पहनकर घूमते रहें. भले ही ये आरामदायक हों लेकिन बाहर जाने पर पहनने के लिए बिल्कुल भी नहीं हैं. और अगर आपको लगता है कि महिलाओं का ध्यान आपके पैरों पर नहीं जाता है तो संभल जाएं.

लड़कियां हमेशा सामने वाले के पैरों पर ध्यान देती हैं. और जो लड़के अपने पैरों पर ध्यान देते हैं वो सेंसिबल माने जाते हैं. वहीं दूसरी तरफ फ्लिप फ़्लॉप पहन कर हर जगह जाने वाले पुरुष अपनी कमियों से अनजान रहते हैं.

3- मसल शर्ट या टैंक टॉप

बगल के बाल चाहे पुरुषों के हों या फिर औरतों के देखने में ही घिनौने लगते हैं. और हर बार जब आप किसी भी चीज तक पहुंचने के लिए अपना हाथ उठाते हैं, तब तब लोगों को इसका सामना करना पड़ता है. साथ ही आपसे गले लगने के दौरान कोई भी इन बालों के जंगल में गुम होना नहीं चाहता.

4- धूप के चश्मे या फिर टोपी को पीछे की तरफ लगा कर रखना

Clothes, style, Date

अपने गॉगल्स और टोपी को पीछे की तरफ पहन कर आप क्या दिखाना चाहते हैं? क्या आपके पास पीछे भी दो आंखें लगी हैं? नहीं न. तो फिर इन चीजों को पीछे की ओर पहनने का तात्पर्य? ऐसे लुक्स आपकी होने वाली डेट को आपसे दूर कर सकते हैं.

5- एथेलेटिक पैंट पहनना

इसमें कोई शक नहीं कि वे आरामदायक होते हैं. लेकिन इस तरह तो बॉक्सर पैंट भी बहुत आरामदायक होते हैं. तो क्या उन्हें आप हर जगह पहनकर घूमने लगेंगे? सीधी सी बात ये है कि हर कपड़े को पहनने की एक जगह और मौक होता है. और एथेलेटिक पैंट को पहनने की जगह भी जिम ही है. अगर आप इसे अपने कैजुअल वियर के तौर पर इस्तेमाल करते हैं तो फिर आपका पहनावा आपके बारे में कई तरह के मैसेज देता है. जो लोग समय और जगह के अनुसार कपड़े पहनते हैं उन्हें लोगों की इज्जत मिलती है. क्योंकि उनके बारे में ये मैसेज जाता है कि वो खुद के साथ-साथ अपने आस-पास के लोगों का भी ख्याल रखते हैं.

तो, दोस्तों अगर इस गर्मी भी आपको अकेले ही मैंगो शेक पीना पड़ा तो फिर हमें ना कहिएगा कि बताया नहीं था.

ये भी पढ़ें-

कितना क्लीवेज दिखाना महिलाओं के लिए सही है?

औरतें 24 घंटे क्या पहन कर रहती हैं पता है आपको ?

ड्रेस का मतलब लड़की ही क्यों और कब तक ?

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय