New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 मार्च, 2017 07:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पाकिस्तान से खत आए, और चर्चा न हो? हो ही नहीं सकता और जब खत लिखने वाली एक 11 साल की बच्ची हो तो खत को पढ़ने की इच्छा और बढ़ जाती है.

भारत में जहां केसरिया होली की धूम के बाद बीजेपी समर्थकों में खुशी का माहौल है वहीं पाकिस्तान में भी नरेंद्र मोदी की जीत कम मायने नहीं रखती. पाकिस्तान के लाहौर में रहने वाली 11 साल की एक बच्ची अकीदत ने नरेंद्र मोदी को यूपी में बीजेपी की जीत की बधाई दी है. और साथ में जो कहा वो किसी का भी दिल जीतने के लिए काफी है.

-650_031517090159.jpg

5वीं क्लास में पढञने वाली अकीदत नवीद ने प्रधानमंत्री मोदी को 2 पेज का एक पत्र भेजा है जिसमें लिखा है कि यूपी में जीत हासिल करने के बाद अब मोदी को भारत-पाक के बीच अमन का पुल बनकर हिंदुस्तानियों और पाकिस्तानियों का दिल जीतने की तरफ ध्यान देना चाहिए.

letter_031517085748.jpg

प्रधानमंत्री मोदी को लिखे इस पत्र में अकीदत ने लिखा है-

"एक बार मेरे अब्बू ने कहा था कि दिल जीतना एक बेहतरीन काम है. शायद आपने हिंदुस्तानियों के दिल जीत लिए हैं, इसलिए आपने यूपी का चुनाव जीता. लेकिन मैं ये बता दूं कि अगर आपको और हिंदुस्तानियों और पाकिस्तानियों के दिल जीतना हैं तो आपको अमन और दोस्ती की तरफ कदम बढ़ाने चाहिए. दोनों देशों के बीच अच्छे रिश्तों की जरूरत है. चलिए भारत और पाकिस्तान के बीच अमन का पुल बनाते हैं. चलिए यह फैसला लें कि हम गोली नहीं, किताबें खरीदेंगे. हम बंदूकें नहीं, गरीबों के लिए दवाइयां खरीदेंगे.

फैसला हमारा है, हमें शांति चाहिए या संघर्ष.

मैं आपको यूपी चुनाव की जीत पर बधाई देती हूं. ''

ये पहला मौका नहीं है जब अकीदत ने भारत को कोई पत्र भेजा हो, वो इससे पहले भी एक शांति दूत की तरह भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी पत्र लिखकर अमन की अपील कर चुकी हैं. उन्हें भारतीय अफसरों की तरफ से कई बार जवाब भी मिला है.

प्रधानमंत्री मोदी के बारे में एक बात खास है कि उनकी नजर हर तरफ रहती है. सोशल मीडिया हो या फिर किसी ने पत्र लिखकर उनसे कुछ मांगा हो, वो बड़े दिल के साथ सब स्वीकर करते हैं और अपने चाहने वालों के दिल जीतते हैं. बच्चे चाहे भारत से हो या पाकस्तान से, उनका दिल सच्चा होता है, वो जिद भी करें तो कौन मना करता है, और यहां तो अमन की दुआएं की जा रही हैं. अकीदत को मोदी क्या जवाब देते हैं ये देखना काफी रोचक होगा.

ये भी पढ़ें-

क्यों पाकिस्तान के एजेंट की तरह लगने लगे हैं ‘शांति के कबूतर’ !

क्या हुआ जब एक पाकिस्तानी मुस्लिम होली खेल कर बस में निकला...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय