New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 जून, 2017 06:51 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

अपने किचन में मिलने वाली चीजों से प्राकृतिक चीजों से सौंदर्य बढ़ाने के नुस्खे आपने बहुत पढ़े और सुने होंगे. लेकिन अब इन्हीं चीजों से आप अपना मेकअप भी कर सकती हैं. यानी चेहरे पर कैमिकल से बने ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करके अपनी स्किन क्यों खराब करना, जब खाने-पीने की चीजों से ही आप शानदार मेकअप कर सकते हैं.

ये बात आपको सुनने में अजीब जरूर लगेगी लेकिन जब आप खाने-पीने की चीजों से किया हुआ मेकअप देखेंगे तो आप चौंक जरूर जाएंगे.

make upदेखा, चौंका दिया न !

अब भी यकीन न हुआ हुआ हो तो बता दें कि चीन की एक यूट्यूबर हैं मिस येह (Ms.Yeah) जो एक यूट्यूब चैनल चलाती हैं. और अपने ऑफिस में ऐसी अजीबो-गरीब चीजें करती हैं जो कोई सोच भी नहीं सकता. इस बार उन्होंने ऑफिस में मेकअप किया, वो भी सिर्फ खाने की चीजों से.

आप भी देखिए, जब आपके पास मेकअप का कोई सामान न हो तो आप कैसे घर की चीजों से ही मेकअप कर सकती हैं.

make upमेकअप के लिए मिस येह ने इन चीजों का इस्तोमाल किया

मिस येह ने राइस फलॉर में कोको पाउडर और तेल डालकर उन्होंने फाउंडेशन बना लिया, कुछ मार्शमैलो खाए और कुछ से पाउडर(राइस फलॉर) लगाया, पेपर कटर से आईब्रो सेट कीं, मुर्गी के पंख ट्रिम करते ब्रश बना लिया और चॉकलेट पाउडर से आईब्रो कलर कीं. और ये जरूर देखिए कि किस तरह उन्होंने जोड़-तोज़ करके कलर पैलेट तैयार कर ली.

make upवीडियो देखकर आप सच में हैरान रह जाएंगे

इतना ही नहीं आई लैशेज़ भी ऑफिस में ही बना लिए गए. और ओरियो बिस्किट्स से कैसे ईयर एसिसरीज़ तैयार कीं, अपने आप में काबिले तारीफ है. और भी बहुत कुछ जो आप सोच नहीं सकते मिस येह ने कर डाला.

देखिए वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल है-

ये सब देखकर कह सकते हैं कि मेकअप के लिए भी जीनियस दिमाग होना बहुत जरूरी है. जो मिस येह के पास है और जिसकी बदौलत वो पूरी दुनिया में वायरल हो गई हैं. वैसे आप भी अपनी किचन में जाकर अपनी इंटेलिजेंस ट्राइ कर सकती हैं. क्या ख्याल है?

ये भी पढ़ें-

बहनों सुनो ! अपनी चोट छुपाने के लिए मेकअप आया है

छेड़खानी से बचने के लिए क्या ऐसा कर लें??

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय