New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 मई, 2017 06:49 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

महिला सुरक्षा के नाम पर कपल्स को परेशान करना तो जैसे अब फैशन हो चला है. आए दिन आप एंटी रोमियो स्क्वाड की दादागिरी से जुड़ी खबरें सुनते रहते हैं, लेकिन आपने उनके काम करने का तरीका नहीं देखा होगा.

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल है, जिसमें एंटी रोमियो स्क्वाड एक प्रेमी जोड़े को डराता-धमकाता दिखाई दे रहा है. और बेचारा कपल उनसे रहम की भीख मांग रहा है कि 'अंकल प्लीज़ हमें छोड़ दीजिए.'  

anti romeo squad, viral video

स्क्वाड वाले उनसे कहते हैं कि चलो शादी करो, तो लकड़े का कहना था कि हम शादी करेंगे लेकिन अभी नहीं बाद में. इसपर भी उनकी लाठियों से पिटाई की गई. लड़की जब रो-रोकर थक गई और उन बेरहम लोगों को उनपर तरस नहीं आया तो वो गुस्से में उनसे लड़ने भी लगी. इसपर उनकी उग्रता और बढ़ गई और पीटने का कार्यक्रम चालू रहता है.

आप भी देखिए

ये वीडियो करीब 3 मिनट का है लेकिन अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन्हें प्रताड़ित करने की कोई समय सीमा नहीं रही होगी, यानी न जाने कितनी देर और ये सब चला होगा.

इस बिलखते हुए प्रमी जोड़े को देखकर एंटी रोमियो स्क्वाड के काम करने का तरीका आसानी से समझा जा सकता है. ये वीडियो अखिलेश यादव फैन्स के फेसबुक पेज से शेयर किया गया है. हालांकि भाषा के आधार पर सोशल मीडिया पर ये बहस भी जारी है कि ये वीडियो यूपी का नहीं है. लेकिन उससे फर्क क्या पड़ता है कि ये वीडियो कहां का है. मायने ये रखता है कि महिला सुरक्षा के नाम पर महिला को ही किस तरह से प्रताड़ित और अपमानित किया जाता है. तो फैसला खुद जनता करे कि एंटी रोमियो स्क्वाड की ऐसी सेवाएं उन्हें चाहिए या नहीं.

ये भी पढ़ें-

शेक्सपीयर के रोमियो नहीं हैं यूपी के शोहदे

पता ही नहीं था इतनी 'काबिल' है यूपी पुलिस...

सावधान! उत्तर प्रदेश में प्यार करना मना है... 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय