New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 जुलाई, 2016 12:24 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सलमान के पास कितनी ही अच्छी बॉडी हो या कितने ही चाहने वाले, लेकिन सनी लियोन के आगे सब फीके हैं. 2015 में गूगल पर सर्च किए गए भारतीय सितारों की फेहरिस्‍त तो यही कहती है. लेकिन क्‍या वाकई भारत के लोगों की दीवानगी अगर किसी सितारे को लेकर है तो वो सिर्फ सनी लियोन हैं?

2015 भले ही सलमान खान के नाम रहा हो. वे भले ही हर तरह की खबर में रहे हों. लेकिन गूगल पर इस साल 'सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले भारतीय' का खिताब किसी और को नहीं बल्की सनी लियोन को जाता है. इस साल सलमान की 'बजरंगी भाईजान' और 'प्रेम रतन धन पायो' फिल्में आईं, जिन्होंने करीब 500 करोड का बिजनेस किया. सनी ने भी 2015 में दो फिल्में दीं 'एक पहेली लीला' और 'कुछ कुछ लोचा है'. दोनों ही फ्लॉप. फिर भी इंटरनेट पर वही नंबर हैं?

सनी को बॉलिवुड में आए अभी सिर्फ 3 साल ही हुए हैं. जिस्म 2 से उन्होंने अपने अभिनय शुरू कर दिया. भले ही उनकी फिल्में 100 करोड़ नहीं कमातीं हों लेकिन अपनी फिल्मों, विज्ञापनों और उनसे जुड़े विवादों से सनी हमेशा ही खबरों में बनी रहती हैं. विवाद अपनी जगह हैं लेकिन सनी एक पॉर्न एक्ट्रेस भी रह चुकी हैं. उनकी अपनी वेबसाइट है, sunnyleone.com भी है. जिसे वे देसी पॉर्न कहकर प्रचारित करती हैं. यानी देश में पॉर्न के दीवानों के लिए इस क्षेत्र की वे इकलौती सुपरस्‍टार हैं. यही वजह है कि 2015 में भारतीयों ने सनी को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया.

पॉर्न और सेक्‍स कैटेगरी में सनी लियोन को मिलने वाला ट्रैफिक कितना ज्‍यादा है, इसका अंदाज आप इसी से लगा सकते हैं कि इस साल सलमान खान को कोर्ट से सजा मिलने और फिर रिहाई की खबरें पीछे रह जाती हैं. इतना ही नहीं इस साल सलमान खान की सगाई की खबरों को भी इंटरनेट पर खूब ढूंढा गया है. याकूब मेमन की फांसी पर उनके ट्वीट दिनभर ट्रेंड करते रहे.

सनी की उपलब्धि इतनी ही नहीं हैं, उन्होंने सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले सिलेब्रिटी की कैटिगरी में दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ को भी पछाड़ दिया है. बॉलीवुड की ये टॉप हीरोइनें भी सनी से पीछे रह गई हैं.

गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किए गए भारतीय-

  1. सनी लियोन
  2. सलमान खान
  3. ऐपीजे अब्दुल कलाम
  4. कैटरीना कैफ
  5. दीपिका पादुकोण
  6. शाहरुख खान
  7. यो यो हनी सिंह
  8. काजल अग्रवाल
  9. आलिया भट्ट
  10. नरेंद्र मोदी

खैर, दस लोगों की इस सोची में सनी लियोन को छोड़कर बाकी सभी को खबरों में आने के लिए कुछ न कुछ करना होता है. जबकि सनी के लिए ऐसी कोई बाध्‍यता नहीं है. उन्‍हें ढूंढने वाले उनसे बंधे हुए हैं और पक्‍के हैं.

#सनी लियोन, #सलमान खान, #दीपिका पादुकोण, सनी लियोन, सलमान खान, दीपिका पादुकोण

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय