New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 फरवरी, 2017 07:15 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

वैलेंटाइन डे और बीजेपी, ये दोनों नाम आपस में फिट नहीं बैठते. बीजेपी के साथ तो 'मातृ-पितृ पूजन दिवस' जुड़ा है, पाश्चात्य संस्कृति वाला वैलेंटाइन डे  बीजेपी को कभी भी फूटी आंख नहीं भाया. एक तरफ छत्तीसगढ़ सरकार ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर रखी है कि 14 फरवरी का दिन हर साल मातृ-पितृ पूजन दिवस के रूप में ही मनाया जाएगा, तो दूसरी तरफ महाराष्ट्र बीजेपी कार्यकर्ता, पार्टी की इस सोच से जरा भी इत्तेफाक नहीं रखते.

इंटरनेट पर वायरल हुआ जा रहा ये वीडियो तो यही बता रहा है, जिसमें वैलेंटाइन डे के दिन महिलाएं और पुरुष, बीजेपी ऑफिस में, बॉलीवुड के गीतों पर नाचते-गाते और पार्टी करते नजर आ रहे हैं.

party650_021817070222.jpg

बताया जा रहा है कि ये वीडियो बीजेपी कार्यकर्ता सोनिया नाइक के जन्मदिन का है, इत्तेफाक से वैलेंटाइन डे और जन्मदिन एक ही दिन थे तो एक ही पार्टी में दोनों का मजा लिया गया. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल होते देर नहीं लगी. कैप्शन में लिखा है 'संस्कारी मातृ-पितृ पूजन दिवस कैसे मनाएं, ये मीरा रोड बीजेपी की टीम से सीखिए. वीडियो देखिए और संस्कारी बनिए.'

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की नजर जब इस वीडियो पर पड़ी तो, ठंड में भी उनके पसीने छूट गए. इलेक्शन चल रहे हैं, जाहिर है पार्टी की थू-थू हो गई तो असर इलेक्शन पर भी पड़ सकता है. सफाई में कहा भले ही जा रहा हो कि वो बर्थडे सैलिब्रेशन था, उसे वैलेंटाइन डे से जोड़ दिया गया. लेकिन ये तो बीजेपी नेताओं को भी नजर आ गया कि लाल रंग के कपड़े पहनकर कोई वैलेंटाइन डे ही मना रहा होगा, तभी तो पांच पार्टी कार्यकर्ताओं से इस्तीफा मांग लिया गया.

ये भी पढ़ें-

वैलेंटाइन डे का नाम बदल गया है क्‍या!

क्या हम भारतीय प्यार करना नहीं जानते ?

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय