New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 फरवरी, 2021 02:16 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

ऋषि कपूर किसी पहचान के मोहताज नहीं है और इनका शुमार उन एक्टर्स में है जो अपनी हाजिर जवाबी के लिए जाने जाते हैं. कहा जाता है कि कभी कभी ज्यादा बोलना या फिर हाजिर जवाबी व्यक्ति के लिए हानिकारक होती है. अब यदि इस बात को किसी व्यक्ति पर रख कर देखना हो तो इसके लिए ऋषि कपूर सबसे बेहतर विकल्प है. ऐसा इसलिए क्योंकि सोशल नेटवर्किंग साईट ट्विटर पर सबसे एक्टिव सेलेब्रिटी में शुमार ऋषि कपूर अक्सर ऐसा कुछ बोल जाते हैं जिसके चलते या तो विवाद हो जाता है या फिर जनता उन्हें ट्रॉल कर देती है.

ऋषि कपूर, ट्विटर, साइबर ट्रोलिंग ट्विटर पर ऋषि अपने हरफनमौला अंदाज के लिए जाने जाते हैकहा जा सकता है कि चाहे फैंस हों या आलोचक दोनों को ही ऋषि कपूर के ट्वीट्स का इन्तेजार रहता है. कई बार ये भी देखा गया है कि ऋषि कपूर अपने आलोचकों को ऐसा जवाब दे देते हैं जिससे उनकी बोलती बंद हो जाती है और उन्हें समझ में ये नहीं आता है कि कौन किसे ट्रॉल कर रहा है वो ऋषि कपूर को या फिर ऋषि कपूर उन्हें.

दिवाली के पहले अभिनेता ऋषि कपूर का सोशल मीडिया पर धमाल, कमाल कर गया. ऋषि ने ट्विटर के नए प्रोफाइल पिक्चर को अपलोड किया तो हल्‍ला मच गया. रिट्वीट  और लाइक को छोड़‍िए, जिन लोगों ने कमेंट किया उसे देखकर ऋषि भी चौंक गए. आपको बताते चलें कि जल्द ही ऋषि की एक नई फिल्म आ रही है और उस फिल्म में ऋषि कुछ ऐसे ही लिखने वाले हैं.

ऋषि कपूर, ट्विटर, साइबर ट्रोलिंगइस तस्वीर पर ऋषि को ढेरों प्रतिक्रियाएं मिल रही हैंऋषि कपूर की इस तस्वीर पर आए कुछ कमेंट्स बेहतरीन हैं तो कई कमेन्ट ऐसे हैं जिनको पढ़कर किसी की भी भावना आहत हो सकती हैं और उसे गुस्सा आ सकता है. मगर जब बात ऋषि कपूर के गुस्से की हो तो कई बार देखा गया है कि ट्विटर पर ऋषि अपना आपा खो चुके हैं.

ऋषि कपूर, ट्विटर, साइबर ट्रोलिंगवो ट्वीट जिसे देखकर अवश्य ही ऋषि बेचैन हो जाएंगेऋषि की इस फोटो पर ट्विटर यूजर बेदर्दी राजा ने तंज करते हुए कहा है कि, 'टोपी भी पहन लेते'. वहीं ट्विटर यूजर प्रिया परिहार ने लिखा है कि, 'वाह क्या बात है बेटा मुस्लिम लड़की के साथ घूम रहा है पापा मुस्लिम अवतार में, पाकिस्तान शिफ्ट हो रहे हो क्या? 

 ऋषि कपूर, ट्विटर, साइबर ट्रोलिंगलोगों के पास ज्ञान का अंबार है अब उन्होंने ऋषि को भी नहीं छोड़ा एक अन्य ट्वीट में एक ट्विटर यूजर हाश्मी ने ऋषि को ज्ञान देते हुए इनकी इस पहल की जम कर तारीफ करते हुए कहा है कि, यदि आप दाढ़ी रखते हैं तो आपको कभी भी त्वचा से जुड़ी हुई बीमारियां नहीं होतीं. साथ ही उन्होंने ऋषि के लिए दुआ भी करी है कि ईश्वर उनकी हर जायज दुआ कबूल करे. वहीं ऋषि की इस फोटो पर चुटकी लेते हुए एक अन्य यूजर फरीदा बुखारी लिखती हैं कि, मुसलमानों के खिलाफ नई मूवी, और सब से ज्यादा इसे पाकिस्तान के लोग ही देखेंगे. 

  ऋषि कपूर, ट्विटर, साइबर ट्रोलिंगऋषि की फोटो पर लोगों का मिला जुला रिएक्शन

ऋषि की इस फोटो को देखकर ट्विटर यूजर सिद्धार्थ बड़े खुश हैं और उन्होंने कहा है कि रऊफ लाला वापस आ गया है. ट्विटर यूजर महनाज अहमद ने ऋषि को टैग करते हुए उनकी अदाकारी की जम के तारीफ की है और कहा है कि ईश्वर ऋषि को कामयाबी दे. वहीं मोदी-मार नाम से ट्विटर प्रोफाइल ऋषि की इस फोटो से विचलित है और उसने तंज करते हुए ऋषि से पूछा है कि हिंदुत्व खतरे में है. हर बार हिन्दू किरदार को ही क्यों मुस्लिम किरदार दिया जाता है. ट्विटर यूजर फिरोज खान ने प्रोफाइल पिक्चर बदलने को शेरों वाली बात कहा है जबकि एक अन्य यूजर हसीब कह रहे हैं, 'सलाम वालेकुम चचा'

खैर,ऋषि ने अभी तक इस ट्रोलिंग पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. हमें इन्तेजार है उस पल का जब ऋषि इसे देखेंगे और इसपर अपना रिएक्शन देंगे.

ये भी पढ़ें -

38 साल के नेहरा की टीम इंडिया में वापसी हुई तो ट्विटर पर बाउंसर फेंके जाने लगे !

क्‍या BJP भी कौन बनेगा करोड़पति ( KBC ) की स्‍पांसर है ?

तो क्या प्रकाश राज का मोदी विरोध और अवार्ड वापसी सिर्फ ट्विटर पर ट्रेंड करने के लिए.. !

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय