New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 मार्च, 2017 11:18 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पाकिस्तान के कई पत्रकार ऐसे हुए हैं जिन्होंने अपनी शानदार रिपोर्टिंग स्किल्स की बदौलत सोशल मीडिया पर खूब नाम कमाया है. जियो टीवी के पत्रकार अमीन हफीज भी अब अपनी दमदार रिपोर्टिंग की बदौलत फेमस हो गए हैं.

पाकिस्‍तान सुपर लीग(पीएसएल) के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला 5 मार्च को लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में खेला जाने वाला है. 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हमले के बाद से पाकिस्‍तान में अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं हो रहे और दूसरे देशों के खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से यहां पर खेलने से बचते हैं. इसी वजह से पीएसएल यूएई में आयोजित होता है. लेकिन पीएसएल का फाइनल लाहौर में होने से दर्शकों में काफी उत्‍साह है. मैच देखने के लिए बेताब लोग टिकट खरीदने के लिए लाइनों में लगे हैं. सस्ती टिकट बिक चुकी हैं और महंगी टिकट ही बची हैं, इसे लेकर लोगों में नाराजगी भी है.

अमीन हफीज असल में इन्हीं लोगों से बात कर रहे हैं. लोगों से बतचीत और उनकी रिपोर्टिंग के अनोखे अंदाज ने हर किसी को हंसने पर मजबूर कर दिया. पाकिस्‍तान के एक शख्स ने अमीन हफीज की रिपोर्टिंग का वीडियो ट्वीट किया है जो वायरल हो गया है.

pakistani650_030317060959.jpg

उन्होंने एक शख्स से पूछा कि आप 8000 रुपये वाली टिकट क्‍यों नहीं ले लेते? इस पर जवाब आया 'अगर मेरे पास 8000 रुपये होते तो मैं दूसरी शादी नहीं कर लेता?' और भी बहुत कुछ मजेदार है इस वीडियो में-

अमीन हफीज ने ये कारनामा पहली बार नहीं किया है. ये रिपोर्टिंग करते वक्त अक्सर इतने उत्साहित हो जाते हैं कि कॉमेडी ऐसे ही निकल पड़ती है. आपको याद होगा अमीन हफीज पहले भी अपनी रिपोर्ट में भैंस से सवाल-जवाब कर चुके हैं.

कुछ अलग ही बात है पाकिस्तान के रिपोर्टर्स में जो उन्हें एक दम से पॉपुलर बना देती है. चांद नवाब तो याद ही होंगे, इनका तो इतना नाम हुआ कि बजरंगी भाईजान में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने इन्हीं के किरदार को जिया.

उसके बाद पाकिस्तान के  News Express का एक रिपोर्टर तो इस कदर उत्साहित था कि उसने ईदी की कब्र से उनके निधन की रिपोर्टिंग की थी.

pakistan-journalist-_030317061102.jpg

वैसे इतने सारे उदाहरण देखखर तो यही कहा जा सकता है कि पत्रकारिता जैसी गंभीर फील्ड में भी जो हंसने को मजबूर कर दे वो पाकिस्तानी ही हो सकते हैं.   

ये भी पढ़ें-

निधन ईदी का और कब्र में पहुंच गई पाकिस्तानी पत्रकारिता!

एक पाकिस्तानी पत्रकार ने लिया भैंस का इंटरव्यू, उसे 'जवाब' भी मिला!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय