New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 अगस्त, 2018 05:12 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हुई हिंसा की घटनाएं न सिर्फ भारत के लिए चिंता का सबब हैं बल्कि ऐसा दुनिया भर में हो रहा है. रात के अंधेरे से लेकर दिन के उजाले और अब तो सीसीटीवी कैमरे की निगरानी वाली जगहों पर भी महिलाओं पर हमलों की घटनाएं सामने आ रही हैं. 

हाल ही में लंदन में लिफ्ट में अकेले चढ़ने वाली महिला पर उस लिफ्ट में मौजूद एक पुरुष द्वारा अचानक हमला किए जाने के बेहद डरावने सीसीटीवी फुटेज सामने आए हैं. जो दिखाते हैं कि क्यों महिलाओं को अकेले सफर के दौरान बेहद सावधान रहने की जरूरत होती है. इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. 

lift lootमहिलाएं लिफ्ट में भी रहें सावधान

47 सेकेंड के इस वीडियो में एक महिला एक लिफ्ट में चढ़ती हुई नजर आती है और उसके साथ एक अनजान आदमी भी लिफ्ट में सवार होता है. दोनों अपने-अपने फ्लोर पर जाने के लिए लिफ्ट की बटन प्रेस करते हैं. उसके बाद दोनों अपने-अपने गंतव्य पर पहुंचने का इंतजार करते हुए लिफ्ट का सफर तय करते हैं. इस दौरान वह आदमी उस लड़की घूरता रहता है.

अब जैसे ही लड़की का फ्लोर आ जाता है और वह लिफ्ट से बाहर निकलने को होती है, आदमी हरकत में आ जाता है और अचानक ही लड़की पर हमला कर देता है. वह लड़की का पर्स छीनकर उसे धक्का देकर नीचे गिरा देता है और वापस से लिफ्ट के अंदर आ जाता है. 

लड़की दोबारा उठती है और उस आदमी से अपनी पर्स वापस लेने का प्रयास करती है लेकिन उसकी कोशिशें नाकाम हो जाती हैं. लड़की को दोबारा धक्का देकर वह आदमी लिफ्ट का गेट बंद करके पर्स सहित किसी और फ्लोर पर पहुंच जाता है.

देखें वीडियोः जब लिफ्ट में अकेले सफर कर रही महिला पर हुआ हमला

ये वीडियो दिखाता है कि न सिर्फ रात के अंधेरे में बल्कि लिफ्ट जैसी जगहों पर अकेले सफर करते समय महिलाओं को बेहद सावधान रहना चाहिए. खासकर उन लिफ्ट में जिनमें सुरक्षा गार्ड मौजूद न हों.

कोशिश करें कि किसी संदेहास्पद व्यक्ति के मौजूद होने पर उस लिफ्ट को न लें या लिफ्ट में सफर के दौरान जरा भी असुरक्षित महसूस होने पर एमर्जेंसी सहायता बटन दबाएं या पुलिस को कॉल करें. आपकी जरा सी सावधानी आपको किसी अनजान मुसीबत से बचा सकती हैं!

यह भी पढ़ें:

दो महिलाएं आपस में झगड़ीं और बाघ ने एक को खामोश कर दिया!

यौन हमले की शिकार महिला ने किया मोबाइल का सही इस्तेमाल

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय