New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 मई, 2017 09:31 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

हैकर्स एनॉनेमस दुनिया में काफी शातिर और खतरनाक माने जाते हैं. कुछ दिन पहले ही तीसरे वर्ल्ड वॉर की चेतावनी देकर चर्चा में आने के बाद अब फिर उसने खतरनाक कदम उठाकर दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी संगठन ISIS से अनोखे तरह से बदला लिया है.

कुछ दिन पहले ही इराक के शहर मोसुल से पलायन करने का प्रयास कर रहे 145 से भी अधिक नागरिकों की ISIS के दरिंदों ने हत्या कर दी थी. इसके बदले में एनॉनेमस ने करीब 250 अकाउंट्स को हैक किया और उसे पूरी तरह से गे पॉर्न से भर दिया.

hack_051517091702.jpgट्विटर पर हैक किया गया आईआईएस आतंकवादी का अकाउंट

सोशल मीडिया पर आईएसआईएस काफी एक्टिव रहता है. उसको सबक सिखाने के लिए एनॉनेमस ने उसके अकाउंट हैक कर लिए. एनॉनेमस ने बताया कि उन्हें ऐसे अकाउंट हैक करने में एक मिनट भी नहीं लगता. पुरानी तकनीस से ही ऐसे अकाउंट को हैक किया जा सकता है. हैकर्स ने बताया कि वो ऐसे काम करके उसे ट्रोल करना चाहता था. इसके लिए उसने अकाउंट में न्यूड और गे फोटोज से भर दी.

hack1_051517091711.jpg

ऐसे करके आईएसआईएस फिर ट्रोल हो गया. लोगों ने इस संगठन का खूब मजाक उड़ाया. लोगों ने आईएसआईएस को टैग कर खूब शेयर किया. यही नहीं इससे पहले वो अमेरिकी बैंक और यूट्यूब का मजाक उड़ाया.

hack2_051517091720.jpg

बैंक ऑफ अमेरिका के ईमेल्स किए सार्वजनिक

2011 में जब बैंक ऑफ अमेरिका पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे तो एनॉनेमस ने बैंक के सारे ईमेल्स सार्वजनिक कर दिए थे. जिसके काफी दिनों तक बैंक ऑफ अमेरिका का मजाक सोशल मीडिया पर उड़ाया गया.

hack-3_051517091749.jpgयूट्यूब को हैक करने के बाद आईएसआईएस ने पेज पर ये फोटो लगा दी थी.

यूट्यूब को कर चुका है हैक

2010 में यूट्यूब ने एनॉनेमस के मेंबर का चैनल सस्पेंड कर दिया था. जिसके बाद उसने अपने सभी मेंबर्स से यूट्यूब चैनल बनाने को कहा... जिसके बाद उसमें पॉर्न वीडियोज अपलोड किए गए. मामला जब सामने आया जब 12 साल के बच्चे ने वीडियो देखने के बाद नीचे कमेंट में पूछा कि मैं 12 साल का हूं और ये क्या है. जिसके बाद यूट्यूब की खूब धज्जियां उड़ीं. आईएसआईएस के ट्विटर अकाउंट्स को हैक कर लगता है कि वो भी दुनिया के साथ खड़ा है और आगे भी उनको परेशान करता रहेगा.

ये भी पढ़ें-

साइबर अटैक के बाद अब होगी सबसे बड़ी 'साइबर डकैती'

खुलासा : पास आ रही है तीसरे विश्व युद्ध की घड़ी

सावधान! कोई सुन रहा है आपकी सीक्रेट बातें

#हैकर, #इस्लामिक स्टेट, #आतंकवाद, Isis Have Been Hacked By Anonymous, Hackers, Isis

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय