New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 मार्च, 2017 09:57 PM
सीमा गुप्ता
सीमा गुप्ता
  @seema.gupta.9028
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर गुरमेहर के नाम से एक नया वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वह कार के भीतर दोस्‍तों के साथ झूमती, नाचती और शराब पीती दिखाई दे रही हैं. धड़ाधड़ ट्वीट हो रहे हैं और फेसबुक पर शेयर किया जा रहा है यह वीडियो. उसके नतीजे में तरह-तरह की बातें हो रही हैं. जो गुरमेहर के घर तक पहुंची हैं.

गुरमेहर की मां राजविंदर कौर इसे बकवास बताती हैं. फोन पर हुई बातचीत में पूरे आत्‍मविश्‍वास से कहती हैं कि वीडियो में दिखाई दे रही लड़की उनकी बेटी नहीं है. वे कहती हैं कि वह लड़की बेहद खूबसूरत है, जिसे बहुत बुरी तरह प्रचारित किया जा रहा है.

गुरमेहर के कई दोस्‍त, रिश्‍तेदार फोन पर पूछ रहे हैं कि कहीं ये वही तो नहीं है.

gurmeher650_030317081505.jpg

देशभक्ति की बहस के बाद गुरमेहर पर यह नया हमला है, जो उसका सार्वजनिक चरित्रहनन करने जैसा है. राजविंदर को इतना आत्‍मविश्‍वास इसलिए है, क्‍योंकि उन्‍होंने इस वीडियो की बेहद बारीकी से जांच की है. हालांकि, उन्‍हें किसी लड़की के अपने दोस्‍तों के साथ इस तरह मस्‍ती करने को लेकर ऐतराज नहीं है. लेकिन फिर भी वे वीडियो में दिखाई दे रही चीजों के बारे में विस्‍तार से बता रही हैं. वीडियो में दिखाई दे रही लड़की का रंग ज्‍यादा गोरा है. दोनों की उम्र में भी थोड़ा फर्क है. गुरमेहर थोड़ी स्लिम है. और बोतल पर लिखी भाषा विदेशी है, शायद अरबी.

राजविंदर कौर कहती हैं कि उनकी बेटी कभी ऐसे देश नहीं गई. हालांकि, यह सब बताते हुए वे स्‍पष्‍ट करती हैं कि मैं अपनी बात से उन लोगों को बिलकुल संतुष्‍ट करना नहीं चाहती तो दूसरों की जिंदगी पर नजर रखते हैं और उसका विरोध करते हैं.

सिंगल पेरेंट होने के नाते गुरमेहर की मां एक शक्तिशाली महिला हैं. और वैसा ही ताकतवर अपनी बेटी को भी बनाना चाहती हैं. वे कहती हैं कि मेरे विचार में तो यह मायने ही नहीं रखता है कि यह वीडियो गुरमेहर का है या नहीं. किसी लड़की के निजी पलों को सोशल मीडिया पर ऐसे वायरल करने वालों की जमकर निंदा होनी चाहिए.

राजविंदर बिलकुल सही कह रही हैं. दरअसल, यह वायरल वीडियो कुछ ऐसे लोगों के अहम को ही संतुष्‍ट करता है, जो यह मानते हैं कि एक लड़की को दकियानूसी नियमों को पालन करते हुए घर की चाहरदीवारी में ही रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

एक मां के लिए अब गुरमेहर पर रहम खाओ, प्लीज

ऐसी देशभक्ति की ऐसी की तैसी...

गुरमेहर कौर की राह पर और कितने ??

लेखक

सीमा गुप्ता सीमा गुप्ता @seema.gupta.9028

लेखक आजतक में न्यूज एडिटर हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय