New

होम -> सियासत

 |  1-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अगस्त, 2015 05:48 PM
लालू प्रसाद यादव
लालू प्रसाद यादव
  @laluprasadrjd
  • Total Shares

धनपशुओं की अंधभक्ति में लीन मोदी सरकार इस देश के गरीब-गुरबे एवं किसान को लूट रही है. पहले से बेहाल गरीब, मजदूर एवं किसान को इन्होंने पूरी तरह तबाह कर दिया है.

पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार ऐसे बड़े फैसले ले रही है जिससे की इस देश के उपेक्षित एवं उत्पीड़ित वर्ग और हाशिए पर चले जाएं. सरकार महंगाई को कम करने की बजाय कॉर्पोरेट के मुनाफे के लिए इसे बढ़ा रही है.

lalu_fb_post_650_082415054539.jpg
सोशल मीडिया के जरिये पोस्टरवार

भ्रष्टाचार एवं महंगाई ज्वलंत मुद्दा है जिससे जनता बुरी तरह त्रस्त है. मोदी सरकार ने विगत एक साल में लोगों को ठगने और छलने के अलावा कुछ नहीं किया.

अमीरों संग सेमिनारों में लुभावनी एवं कोरी हवा हवाई बातें करके प्रधानमंत्री सिर्फ अपनी छवि चमकाने की जुगत में रहते हैं. वो जो बोलते है वो सिर्फ जुबानी खर्च है जो जमीनी स्तर पर मूर्त नहीं हो पाता. इरादों व वादों के प्रति ईमानदारी सिर्फ वाणी में ही नहीं, कर्म में दिखनी चाहिए. चतुराई के आधार पर सावर्जनिक मंचों से की जा रही भाषणबाजी और उनके पीछे छिपे मंतव्यों को लोग समझते हैं.

इसलिए प्रधानमंत्री के कामों में सादगी और ईमानदारी नहीं बल्कि सिर्फ चपलता और चतुराई दिखाई देती है. चतुराई के आधार पर लोगों को गुमराह करने की आपकी भाषणबाजी का समय अब जा चुका है.

लेखक

लालू प्रसाद यादव लालू प्रसाद यादव @laluprasadrjd

लेखक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय