New

होम -> सियासत

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 05 अक्टूबर, 2016 01:42 PM
धर्मेन्द्र कुमार
धर्मेन्द्र कुमार
  @dharmendra.k.singh.167
  • Total Shares

पाकिस्तानी क्रिकेट का पूर्व कप्तान, भारत के डर से पाकिस्तान में छुपा डॉन दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार का पुराना इतिहास रहा है. क्रिकेट के मैदान में खेलते कम थे और उछलते ज्यादा थे. अब पुरानी आदत जाती कहां है? उन्होंने फिर से अपनी बदजुबान खोली है और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को गाली दे रहे हैं. भारत को कमजोर कौम बताकर मजाक उड़ा रहे हैं. लगता है उम्र के साथ मियांदाद की यादाश्त भी खराब हो गई है.

miadad650_100516104954.jpg
 जावेद मियांदाद ने प्रधानमंत्री मोदी का अपमान किया

1948 से 1965 तक...1971 से 1999 में कारगिल तक हर लड़ाई को भूल गए, जब भारतीय सेना ने मियांदाद की पाकिस्तानी सेना के छक्के छुड़ा दिए थे. क्रिकेट के मैदान पर भी अपनी टीम की जलालत उन्हें याद नहीं. कुछ हफ्ते पहले ही इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने उनके गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए वनडे का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. गलती से टेस्ट में नंबर 1 बनकर उछल ही रहे थे कि टीम इंडिया ने कुछ ही हफ्तों में वो भी छिन लिया.

ये भी पढ़ें- पूरी कायनात ही इस समय पाकिस्तान के खिलाफ साजिश रच रही है

team-india_100516105027.jpg
भारत के हाथों पाकिस्तान से नंबर एक का ताज छिन गया

इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ उसकी सरजमीन पर कोई खेलने को तैयार नहीं. यूएई के पैरों में गिरकर सारा आयोजन आजकल वहीं हो रहा है. जिस भारत पर मियांदाद उंगली उठा रहे हैं उसने तो पाकिस्तान को उसकी औकात दिखाते हुए द्विपक्षीय सीरीज खेलने से ही मना कर रखा है.

यानी पूरी दुनिया में भारत की धाक है, चाहे वो डिप्लोमेसी का मसला हो या फिर क्रिकेट का. पाकिस्तान हर क्षेत्र में अलग-थलग पड़ गया है. और जब उनके ही घर में घुसकर भारतीय फौज ने पाकिस्तान की ऐसी-तैसी कर दी है, मियांदाद हताश हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- जानिए तुतलाते मियांदाद ने क्यों उगला भारत के खिलाफ जहर

कुछ साल पहले मियांदाद ने ही कहा था कि क्रिकेट खेलने के लिए भारत के पीछे भागने की जरूरत नहीं है. फिर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से क्रिकेट खेलने के लिए लगातार गिड़गिड़ाता रहा है. पाकिस्तान के सारे पूर्व क्रिकेटर पैसा बनाने के लिए भारत में पड़े रहते हैं, मगर अब सब उल्टी दिशा में जाने लगा है और पाकिस्तान की साख पूरी दुनिया से मिट चुकी है. शायद उन्हें लगने लगा है कि उनके समधी दाऊद के दिन अब गिने चुने रह गए हैं, क्योंकि मौजूदा सरकार ने पहले ही कह रखा है कि वो दाऊद को पाकिस्तान से निकालकर रहेगी.

लेखक

धर्मेन्द्र कुमार धर्मेन्द्र कुमार @dharmendra.k.singh.167

लेखक आजतक स्पोर्ट्स डेस्क में एसोसिएट एक्‍जीक्‍यूटिव प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय