New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 फरवरी, 2017 08:26 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

हाल ही में मध्य प्रदेश एटीएस ने 8 फरवरी को 11 लोगों को गिरफ्तार किया. इन लोगों को मध्य प्रदेश से ही गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किए गए लोगों पर आरोप है कि ये खुफिया जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को भेजते थे. इनमें से कई ऐसे हैं जो बीजेपी में अच्छे पदों पर काम कर रहें है. यही नहीं ये लोग मुख्यमंत्री से लेकर पार्षद तक हर किसी के साथ फोटो में भी नज़र आते हैं. मगर सबसे बड़ा सवाल ये है कि हमेशा कांग्रेस और अन्य दलों पर आरोप लगाने वाली बीजेपी इस बार खामोश क्यों है? जब उन्हीं कि पार्टी के नेता सीधे पाकिस्तान से मिले हुए हैं.

देश में अगर आप किसी पाकिस्तानी कलाकार की तारीफ कर दें तो बीजेपी के नेता आपको देशद्रोही करार देने में देर नहीं लगाएंगे. जब शाहरुख खान ने अपनी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार को लिया तो बीजेपी के नेताओं ने शाहरुख को पाकिस्तान जाने की सलाह दे डाली. लेकिन अब जब अपनी ही थाली में छेद दिखा तो उन्हें सांप सूंघ गया है.

isi-pic_021517081301.jpgबीजेपी के पोस्टरों में दिखते हैं ISI को सूचना देने वाले

एटीएस ने आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले जिन 11 लोगों को एमपी के चार शहरों से गिरफ्तार किया है, उसमें एक नाम भोपाल के ध्रुव सक्सेना का भी है. आपको हैरानी होगी कि ध्रुव सक्सेना भोपाल जिला भाजपा युवा मोर्चा की आईटी सेल में संयोजक है.

isipic3_021517081403.jpgकैलाश विजयवर्गीय देशभक्ति के ज्ञान देते रहते हैं. अब बोलती बंद है.

इन महाशय कि बीजेपी के कई बड़े नेताओं के साथ बैठक है. इस फोटो में ध्रुव बीजेपी के नेता कैलाश विजयवर्गीय के साथ नज़र आ रहे हैं. कैलाश विजयवर्गीय अक्सर देशभक्ति पर अपने बयान देते रहते हैं. मगर इसके पकड़े जाने के बाद कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं.

11 लोगों में एक भी मुसलमान नहीं MP-ATS ने पूरे प्रदेश से 11 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. इन पर भारत की गोपनीय जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को भेजने का आरोप है. ATS के अनुसार जितेंद्र और कुश पंडित नाम के दो व्यक्ति कॉल सेंटर का संचालन करते थे.

isi-pic2_021517081430.jpgबीजेपी कोई जवाब क्यों नहीं दे रही?

याकूब मेमन से लेकर अफजल गुरु तक, कोई ना कोई मुस्लिम चेहरा आतंकी गतिविधियों में शामिल पाया गया. मगर इस घटना के बाद शायद साफ हो गया है कि आतंकवादी या देशद्रोहियों का मज़हब और धर्म से कोई लेना देना नहीं है.  ये लोग हिंदु हों या मुसलमान, अगर देश से गद्दारी करने पर आ गए तो जात-पात या किसी भी चीज से कोई लेना देना नहीं देखते.

तो क्या बीजेपी देशद्रोहियों की पार्टी है? अगर ये लोग कांग्रेस, बसपा, सपा, लेफ्ट या फिर आम आदमी पार्टी में ही पकड़े गए होते तो बीजेपी के नेताओं ने भाषणों की बौछार कर दी होती. हर प्रदेश का नेता इन पार्टियों को पाकिस्तान की पार्टी घोषित कर देता. मगर फिलहाल बीजेपी का इस पर कुछ कहना नहीं है.

कुल मिलाकर आपको इस राजनीति को समझना चाहिए. देश से गद्दारी करने वाले लोग किसी भी दल में, किसी भी जगह और किसी भी धर्म के हो सकते हैं. आपको अपने आस-पास के लोगों पर नज़र बनाए रखना चाहिए. कहीं वो ऐसा काम तो नहीं कर रहा जिससे देश का नुकसान हो रहा हो. किसी पर भी शक होने पर तुरंत पुलिस को सूचना देनी चाहिए.

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय