New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 मार्च, 2017 06:41 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

दिल्ली में अगले महीने निगम चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी पूरी ताकत के साथ दिल्ली का कोना-कोना घुम रहे हैं. मगर कहीं न कहीं उन्हें भी एक डर सता रहा है कि कहीं चुनाव ना हार जाएं. दिल्ली में पिछले 10 सालों से बीजेपी राज कर रही है. मगर दिल्ली के लगभग हर वार्ड में सफाई की सबसे बड़ी समस्या नजर आती है. ऐसे में मनोज तिवारी भी कह चुके हैं कि वो निगम के काम से खुश नहीं है. इसलिये मौजूदा पार्षदों के टिकट काट दिए जाएगें.

amit_shah_mcd_032517060938.jpeg

मगर दिल्ली के रामलीला मैदान में आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विशाल रैली की. इस रैली में बीजेपी के करीब 65 हजार कार्यकर्ता शामिल हुए. इस रैली में बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हुए. डॉ. हर्षवर्धन, वैंकया नायडू, निर्मला सीतारमन, विजय गोयल, मिनाक्षी लेखी, सतीश उपाध्याय, विजेन्द्र गुप्ता सहित दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, सभी इस रैली का हिस्सा बने. कुल मिलाकर बीजेपी का यह शक्ति प्रर्दशन था.

कहीं न कहीं विरोधी पार्टियों को ये जताने की कोशिश थी कि सारे देश में तो बीजेपी की लहर है ही, मगर दिल्ली में भी केवल बीजेपी की ही लहर है. अब अगर इतने नेता निगम चुनावों के लिये एक साथ नजर आ रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि कहीं न कहीं बीजेपी को भी एक डर है कि कहीं एक बार फिर ज्यादा आत्मविश्वास में चुनाव ना हार जाएं.

amitshah650_032517060955.jpg

इस रैली में हर कोई कार्यकर्ता सिर्फ अमित शाह को ही सुनना चाह रहा था. वहीं जैसे ही अमित शाह ने अपना भाषण शुरु किया, कार्यकर्ताओं की आवाज से समा गूंज उठा. अमित शाह ने केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. शाह ने कहा कि- ‘केजरीवाल की सरकार ने कोई काम नहीं किया है. 300 स्कूल बनाने का वादा किया था मगर 30 स्कूल भी नहीं बने, 2 लाख शौचालय बनाने का वादा किया था मगर 2 हजार भी नहीं बना सके, वाई-फाई का सपना सपना ही रह गया. ये सरकार ने सिर्फ भ्रष्टाचार किया. केजरीवाल का सिर्फ एक ही काम है, केंद्र सरकार से लड़ना. शाह ने जनता से कहा कि जो गलती 2015 में की थी अब उसे सुधारने का समय आ गया गया है. वहीं केजरीवाल ये कहते हैं कि उन्होंने पिछले दो सालों में जितना काम किया है. उतना तो किसी ने किया ही नहीं.

दिल्ली के करिब 13 हजार बूथों से बसों में भरकर कार्यकर्ताओं को लाया गया. हर कोई कार्यकर्ता खुद को उम्मीदवार बताता दिखाई दिया. हालांकि अभी बीजेपी की ओर से लिस्ट जारी नहीं हुई है मगर फिर भी हर कोई यहां प्रदर्शन कर ये दिखाना चाह रहा था कि जनता उसके साथ है. इसलिये उसे ही वोट दिया जाए.

अब देखना होगा कि निगम चुनावों में अमित शाह की ये रैली कितना असर दिखा पाती है.

ये भी पढ़ें-

क्या 'आप' एमसीडी चुनाव में 'बीजेपी' पर भारी पड़ेगी ?

मोदी के 'न्यू इंडिया - 2022' के मायने

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय