New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 मार्च, 2017 07:32 PM
आलोक रंजन
आलोक रंजन
  @alok.ranjan.92754
  • Total Shares

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के कैबिनेट में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने साफ तौर पर कहा था कि वो कॉमेडी शो में हिस्सा लेते रहेंगे. उनका मिनिस्टर बनना उनके काम में रोड़ा नहीं बनेगा. उन्होंने साफ सीधे शब्दो में कहा, इससे उनका बतौर मिनिस्टर का काम प्रभावित नहीं होगा. उस समय सिद्धू ने कहा था राजनीति एक तरफ है और रोजगार एक तरफ. इस शो के लिए वह रात में शूटिंग करेंगे. वह रात की फ्लाइट से मुंबई जाएंगे और सुबह चंडीगढ़ लौट आएंगे. इससे उनके मंत्रालय का काम नहीं प्रभावित होगा.

sidhu_650_032117053259.jpg

ये तो मिनिस्टर बनने के बाद सिद्धू का कहना था. लेकिन अब सिद्धू को अमरिंदर के बाउंसर का सामना करना पड़ रहा है. सभी के जेहन में अब ये आ रहा है कि क्या किक्रेटर से नेता और अब मंत्री बने नवजोत सिंह सिद्धू को जल्द ही कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' छोड़ना पड़ सकता है? आपको बता दें कि 'इंडिया टुडे' के शो 'टू द पॉइंट' में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा सिद्धू को टीवी में काम करना जारी रखना चाहिए या नहीं इस पर वो एडवोकेट जनरल की राय मांगेंगे. अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो काम करते हैं या नहीं यह पूरी तरह से कानून पर निर्भर करता है और वो नहीं जानते कि ये हितों का टकराव है या नहीं. मैं राय लूंगा और उसके बाद सिद्धू से बात करूंगा.

अगर लीगल एक्सपर्ट की राय सिद्धू कि सोच से जुदा होती है तो क्या उन्हें टीवी की दुनिया को अलविदा कहना होगा. अमरिंदर सिंह ने ऐसा बाउंसर फेका है जिसका सिद्धू को जवाब देना ही देना है. सिद्धू ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को अलविदा करते हुए कांग्रेस का दामन थामा था और अमृतसर से जीत दर्ज की. मंत्री बनने से पहले चर्चाएं खूब थीं कि सिद्धू पंजाब के उपमुख्यमंत्री बनेंगे, लेकिन उन्हें मंत्री बनकर ही संतोष करना पड़ा. सिद्धू को अमरिंदर सिंह ने स्थानीय प्रशासन, पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले, आर्काइव्स एवं म्यूजियम जैसे मंत्रालयों की जिम्मेदारी सौंपी.

अब जो खबर निकल के आ रही है उससे तो लग रहा है कि आने वाले समय में अमरिंदर सिंह और सिद्धू में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं रहे. नवजोत सिंह सिद्धू अपने महकमे से संतुष्ट नहीं हैं. उन्होंने अमरिंदर सिंह के बाउंसर का जवाब इस तरह से दिया है कि पंजाब की पॉलिटिक्स में भूचाल आना स्वाभाविक है. उन्होंने अब शहरी विकास डिपार्टमेंट की मांग की है. वर्तमान में ये डिपार्टमेंट सीएम अमरिंदर सिंह के पास है.

सबसे बड़ा सवाल ये है कि मिनिस्टर बनने के बाद भी सिद्धू कॉमेडी शो क्यों नहीं छोड़ना चाहते. कुछ ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो कपिल शर्मा के कॉमेडी शो से सिद्धू हर वर्ष करीब 25 करोड़ रुपये कमाते हैं. साफ हैं सिद्धू इस इनकम को खोना कभी नहीं चाहेंगे. अमरिंदर और सिद्धू के बीच आगे क्या होता है ये देखना दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस खुश है के वो अपनी मंज़िल के करीब है

कैप्टन अ‍मरिंदर की शपथ में सबकी निगाहें पाकिस्‍तानी मेहमान पर थीं !

लेखक

आलोक रंजन आलोक रंजन @alok.ranjan.92754

लेखक आज तक में सीनियर प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय