New

होम -> सियासत

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 मई, 2017 04:37 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

यूपी चुनाव के नतीजे भले ही मनमाफिक न रहे हों, लेकिन अखिलेश यादव और राहुल गांधी अब भी साथ साथ हैं. चुनावी रैलियों की ही तरह जब भी उन्हें मौका मिलता है दोनों ही के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही होते हैं.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी और गुजरात पर सवाल उठाते हुए सीमा पर शहीद हो रहे जवानों पर विवादास्पद टिप्पणी की है - जिसको लेकर सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है.

यूपी के लड़के साथ साथ

उड़ी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ जब सर्जिकल स्ट्राइक हुआ तो राहुल गांधी यूपी में किसान यात्रा पर थे. जैसे ही वो दिल्ली लौटे सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टारगेट किया - "आप खून की दलाली करते हो..."

वैसे यूपी चुनाव के दौरान राहुल गांधी के साथ प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव बेहद संजीदे और परिपक्व नजर आते थे, लेकिन शहीदों को लेकर उनके ताजा बयान ने बहुतों की राय बदल दी होगी.

narendra modi, mylayam singh yadavअखिलेश ने खोला राज... बचके रहना!

अखिलेश यादव ने सवाल उठाया है कि आखिर बाकी राज्यों की तरह सीमा पर गुजरात के जवान क्यों नहीं शहीद हो रहे हैं?

अखिलेश यादव ने कहा, "यूपी, मध्य प्रदेश, दक्षिण भारत समेत देश के हर जगह से जवान शहीद हुए हैं, लेकिन गुजरात का कोई जवान शहीद हुआ हो तो बताओ?"

सोशल मीडिया, खासकर ट्विटर पर लोगों ने अखिलेश यादव के इस बयान पर सख्त टिप्पणी की है. लोग अपने अपने तरीके से अखिलेश यादव के बयान पर रिएक्ट कर रहे हैं. कुछ लोगों का सुझाव है कि इस बारे में अखिलेश यादव को अपने पिता से पूछना चाहिये जो खुद रक्षा मंत्री रह चुके हैं.

'लड़के हैं गलतियां...'

वैसे ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयान के लिए मुलायम सिंह यादव को भी कई बार खासी आलोचना झेलनी पड़ी है. बलात्कार पीड़ितों को लेकर तो मुलायम सिंह ने सारी हदें ही लांघ दी थी.

मुंबई की रेप की एक घटना का जिक्र करते हुए मुलायम ने कहा था - 'लड़के हैं... गलतियां हो जाती हैं... अब क्या फांसी पर चढ़ा दोगे...' हाल ही में पंचायत आज तक कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी के शपथग्रहण के वक्त की एक घटना का जिक्र किया. तब मुलायम सिंह द्वारा मोदी से मुलाकात के समय उन्हें कान में कुछ कहते हुए देखा गया. मुलायम ने मोदी से क्या कहा - इसे लेकर कयास लगाये जाते रहे हैं.

अखिलेश यादव ने इस बारे में बताया कि अगर वो सच्चाई बताएंगे तो लोग विश्वास नहीं करेंगे. इसके बाद अखिलेश ने कहा कि उनके पिता मुलायम ने कहा था कि मेरा बेटा है बच कर रहना.

शहीदों को लेकर अखिलेश के बयान से लगने लगा है कि मुलायम से उन्होंने सियासी दांव सीखे हों या नहीं उनके जैसी बयानबाजी जरूर सीख ली है.

इन्हें भी पढ़ें :

तो क्या अखिलेश की शालीनता सिर्फ दिखावा थी!

हार के बाद सपा ने फिर बनाया हार का प्लान!

मोदी की तरह अखिलेश और मायावती के पास भी सिर्फ दो ही साल बचे हैं

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय