New

होम -> ह्यूमर

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 अप्रिल, 2017 02:32 PM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल भी घोषणाएं करने और लोगों को सपने दिखाने में कम नहीं हैं. ऐसे-ऐसे सपने दिखाते हैं लोगों को कि उन्हें लगता है कि बस ये तो यूं ही हो जाएगा. हाल ही में केजरीवाल ने कहा कि अगर उनकी पार्टी दिल्ली में निगम चुनाव जीतती है तो वो दिल्ली को लंदन बना देंगे. बाद में जब उनकी आलोचना हुई तो कहा कि सफाई के मामले में लंदन बना देंगे.

kejriwal_650_030717015446.jpg

अब आप सोचिये...कि मात्र निगम चुनाव जीतने से केजरीवाल दिल्ली को लंदन बनाएंगे. मुख्यमंत्री बनने पर दिल्ली को अमेरिका....और शायद जिस दिन प्रधानमंत्री का चुनाव लड़ेंगे उस दिन कहेंगे कि अगर मैं प्रधानमंत्री बना तो देश को एक अलग ग्रह जैसा ही बना दूंगा.

आपने एक कहावत सुनी होगी मुंगेरीलाल के हसीन सपने ....कुछ ऐसे ही सपने केजरीवाल जनता को दिखाते रहते हैं.

कुछ सपने जो अब तक पूरे नहीं हुए..

- 500 नए स्कूल खोलने का वादा... मगर सरकार खाते में एक भी नया स्कूल नहीं.

- शिक्षा का बजट दोगुना करने पर भी 9 वीं कक्षा में 1 लाख से अधिक बच्चे फेल.- 20 नए डिग्री कॉलेज में से एक भी कॉलेज की नींव तक नहीं रखी गई.

- 1000 मोहल्ला क्लीनिक में से मात्र 108 क्लीनिक ही बन सके वह भी सरकारी डिस्पेंसरियों की कीमत पर.

ये वो सपने थे जो केजरीवाल ने मुख्यमंत्री बनने के पहले दिखाए थे. मगर हालात कुछ और ही बयां करते हैं. दिल्ली के लोग कई बार इस बात पर भी गुस्सा हो जाते हैं कि केजरीवाल दिल्ली छोड़कर पंजाब में ही बैठे रहे और आने वाले समय में देश के अलग-अलग राज्यों में भी चुनाव लड़ने के लिये जाएंगे.  

मगर इन सपनों के अलवा कुछ ऐसे भी सपने थे जो दिखाए ही नहीं गए थे मगर फिर भी पूरे कर दिए गए. जैसे, दिल्ली में पिछले 2 सालों में 350 शराब की नई दुकानें खोल दी गईं.  कुल मिलाकर दिल्ली के मुख्यमंत्री को दिल्ली ही रहने देना चाहिए...और दिल्ली को ऐसा बनाना चाहीये जिससे की लंदन की सरकार कहें कि हम लंदन को दिल्ली जैसा बनाएंगे.

ये भी पढ़ें-

केजरीवाल सरकार के दो साल: थोड़ा है, बहुत की जरूरत है

व्यंग्य: आप की सरकार बनी तो सबसे बड़ा फैसला ड्राय डे पर होगा !

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय