New

होम -> ह्यूमर

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 फरवरी, 2016 05:57 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अजीत डोवाल कुछ और अतिरिक्त जिम्मेदारियां दी जा सकती हैं. संभव है उन्हें हैदराबाद यूनिवर्सिटी और जेएनयू का एक्टिंग विजिटर बनाया जा सकता है जिसके तहत उन्हें राष्ट्रपति जैसे अधिकार हासिल होंगे.

मेष : केजरीवाल को मिल सकती है गूगल की ड्राइवरलेस कार

बुध इस हफ्ते राशि में बैकडोर एंट्री कर रहा है जो अरुण जेटली के लिए हर तरह से फायदेमंद है. किसानों को लेकर उनकी दूरगामी सोच लोकप्रियता में इजाफा करेगी. टेस्ट करने के लिए वो चाहें तो किसी भी राज्य के ग्रामीण इलाके से विधानसभा का चुनाव लड़ कर देख सकते हैं.

अमर सिंह के दिन भी बदलने वाले हैं. संभव है बड़े भइया को लेकर वो फिल्म निर्माण में भी किस्मत आजमाने का फैसला करें. अगर फिल्म का नाम 'बीड़ी जलइले' रखें तो यूपी के साथ साथ उन्हें केंद्र सरकार की भी मदद मिल सकती है. फिल्म का टैक्स फ्री होना तो सौ फीसदी तय है.

अरविंद केजरीवाल इस हफ्ते के आखिर तक अपनी गाड़ी बदल सकते हैं. हो सकता है गूगल भारत के लिए बनी तीन ड्राइवरलेस कारों में से एक केजरीवाल को दे दे.

वृष : उमा भारती की तरक्की के पक्के संकेत हैं

मंगल से राहु की दृष्टि समाप्त होने के बाद उमा भारती के भी अच्छे दिन आने ही वाले हैं. मंगल पर अब शनि की सीधी नजर है जो उमा में पराक्रम का भाव भरेगा. जल्द ही उमा को पुराने अंदाज में देखा जा सकेगा - कैबिनेट में भी उनकी तरक्की के संकेत हैं.

पीडीपी के कुछ नेता उमर अब्दुल्ला से हाथ मिलाना चाहते हैं - वैसे मंगल के प्रभाव से उमर को भी कोई नया असाइंमेंट मिल सकता है. हफ्ते का मध्य भाग तो अनुकूल रहेगा लेकिन वीकेंड कुछ मुश्किलें ला सकता है.

मिथुन : कुमार विश्वास कीमती सामान लेकर चलने से बचें तो बेहतर

मंगल की स्पष्ट दृष्टि और पांचवें भाव का चंद्रमा कुमार विश्वास को कोई बड़ी चीज दिला सकता है. वैसे इस हफ्ते कोई कीमती सामान लेकर कहीं आना जाना उनके लिए खतरनाक हो सकता है. कुमार विश्वास को घर से ज्यादातर बाहर रहना पड़ सकता है, लेकिन इसकी वजह न तो कवि सम्मेलन होंगे, न ही चुनाव.

कर्क : हैदराबाद और जेएनयू के एक्टिंग विजिटर बनेंगे डोवाल

कर्क राशि से बुध की दृष्टि हटने वाली है जिसके बाद भूपिंदर सिंह हुड्डा नई गाड़ी खरीदने का मन बना सकते हैं. जाट आंदोलन के चलते रास्ते से ही बगैर गाड़ी के लौटा दिये जाने के बाद हुड्डा ऊबर और ओला की सेवाओं से तंग आ चुके होंगे. वैसे इस हफ्ते उन्हें खूब संतान सुख मिलेगा और बुधवार तक उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को भी मिल सकती है.

जेएनयू केस में देशद्रोह के आरोपी छात्रों का सफलतापूर्वक समर्पण कराने के बाद अजीत डोवाल को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है. कर्क राशि पर इस हफ्ते गुरु के साये में शुक्र की दृष्टि रहेगी और इस दौरान डोवाल को हैदराबाद यूनिवर्सिटी और जेएनयू का एक्टिंग विजिटर बनाया जा सकता है जिसके तहत उन्हें राष्ट्रपति जैसे अधिकार हासिल होंगे.

सिंह : बंगाल में नीतीश की मदद ले सकते हैं मुकुल रॉय

तृतीय भाव में चंद्रमा के होने से महबूबा मुफ्ती के लिए हफ्ते की शुरुआत अच्छी होगी. बीजेपी के साथ सरकार बनाने से पहले वो पी. चिदंबरम से कानूनी सलाह ले सकती हैं.

गठबंधन धर्म की मजबूरी के बावजूद मुकुल रॉय बंगाल चुनाव में नीतीश कुमार की परोक्ष मदद लेने में कामयाब हो सकते हैं. मुकुल की रिक्वेस्ट पर नीतीश उन्हें इलेक्शन कैंपेन के ब्लू प्रिंट की कॉपी उपलब्ध करा सकते हैं

कन्या: अब जेठमलानी के बराबर फीस ले सकते हैं चिदंबरम

द्वितीय का चंद्रमा पी. चिदंबरम को पुरानी मुश्किलों से निजात दिलाने वाला है. चंद्रमा के प्रभाव में ही चिदंबरम ने अफजल पर बयान दिया था. हाशिए से मेनस्ट्रीम में तो वो आ ही चुके हैं उनकी वकालत भी पहले से अच्छी चलेगी. अगर मांगे तो अब उन्हें राम जेठमलानी के बराबर भी फीस मिल सकती है.

प्रकाश सिंह बादल के लिए धन की आवक अच्छी बनी रहेगी. साथ ही, कोर्ट कचहरी के मामलों में भी पक्ष मजबूत रहेगा. हां, किसी भी तरह की जोखिम से उन्हें बचना जरूरी होगा. आप कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के दौरान घर से बाहर रहें तो बेहतर होगा.

तुला : हमले के लिए नया जुमला गढ़ेंगे राहुल गांधी

हफ्ते के शुरू में शनि और मंगल के ऊपर से होकर चंद्रमा गुजरने वाला है और राहुल गांधी को इस दौरान काफी धैर्य रखना होगा. ग्रहों की ऐसी स्थिति में जातक आवेश और निगेटिव थॉट्स से सराबोर रहता है. उसके लिए गुस्से पर काबू करना बेहद मुश्किल होता है. इस दौरान अगर राहुल गांधी संसद की कार्यवाही में हिस्सा न लें तो ही अच्छा रहेगा. बुधवार से स्थिति सामान्य हो जाएगी.

वैसे राहुल गांधी वीकेंड तक कोई नया जुमला पेश कर सकते हैं. जेटली के बजट के बाद मोदी गवर्नमेंट को अब वो सूट बूट की जगह धोती कुर्ता की सरकार भी कह कर टारगेट कर सकते हैं. हालांकि, इसके लिए उन्हें नई तरकीब ढूंढनी होगी.

राजनाथ सिंह का भाग्य कुछ कम साथ दे सकता है. पार्टी के कुछ नेताओं से उनके संबंध बिगड़ सकते हैं. अजीत डोवाल की भूमिका बढ़ाए जाने से जेटली से भी उनका मनमुटाव हो सकता है.

वृश्चिक : फ्लर्ट को अफेयर समझ फंस सकते हैं नासिर जांजुआ

नवांश में गुरु और राशि के स्वामी मंगल की वृश्चिक राशि में मौजूदगी नरेंद्र मोदी को एक बार फिर नसीबवाला साबित करने वाला है. मोदी कभी भी व्लादिमीर पुतिन और बराक ओबामा को पीछे छोड़ते हुए दुनिया में आगे बढ़ सकते हैं बशर्ते कान भरने वालों को तवज्जो न दें.

सातवें भाव में शुक्र के साथ शनि की मौजूदगी नासिर जांजुआ गलतफहमी के शिकार हो सकते हैं. फ्लर्ट को अफेयर समझना उनके लिए भारी पड़ सकता है. अमेरिका यात्रा में डेटिंग के किसी भी मौके पर दिमाग से काम नहीं लिया तो वो कभी भी हनी ट्रैप के शिकार हो सकते हैं.

धनु : पार्टी बदलने का फैसला चुनाव बाद ही ठीक रहेगा

धनु राशि के जातकों के लिए ये वक्त दुस्साहस दिखाने का नहीं है. पार्टी बदलने का समय बीत चुका है अब विधानसभा चुनावों के बाद ही कोई भी फैसला लेना उचित होगा.

बुध राशि बदल कर इस हफ्ते राशि से तीसरे भाव में दाखिल हो रहा है - इस दौरान मौके तो बहुत नजर आएंगे लेकिन उनका फायदा उठाना असंभव सा होगा.

मकर : गडकरी को अभी नहीं मिलने वाली गूगल की कार

नितिन गडकरी के लिए नई गाड़ी खरीदने का योग तो है, लेकिन गूगल की ड्राइवरलेस कार के लिए अभी उन्हें लंबा इंतजार करना होगा. हो सकता है अपने लिमिटेड एडिशन में गूगल भारत में सिर्फ तीन लोगों को गाड़ी देने का फैसला करे और किसी राजनीतिक वजह से गडकरी का नाम कट जाए.

कुंभ : सुषमा स्वराज से टिप्स लेंगी स्मृति ईरानी

विपक्ष के निशाने पर आ चुकीं स्मृति ईरानी हमलों को नाकाम करने के लिए सुषमा स्वराज से टिप्स ले सकती हैं. सूर्य और केतु के साथ बुध का कुंभ राशि में प्रवेश ज्ञान के नये स्रोतों स्मृति की दिलचस्पी जगाएगा. धार्मिक गतिविधियों में भी उनकी व्यस्तता बनी रहेगी.

मीन : नई गाड़ी लेने के लिए ये हफ्ता ठीक नहीं

अष्टम का चंद्रमा हफ्ते की शुरुआत में शशि थरूर के लिए उलझनें पैदा करेगा. संतान पक्ष से भी चिंता से मुक्ति मिलने की संभावना कम ही है. वैसे बुधवार से हर मामले में उन्हें फौरी राहत मिलने लगेगी.

बुध राशि से बारहवें भाव में प्रवेश कर रहा है और शुक्र सीन से पूरी तरह गायब है - ऐसे में जीवनसाथी से मतभेद आम बात होती है. मीन राशिवालों के लिए किसी भी मामले को तूल देना ठीक नहीं होगा. दिग्विजय सिंह को ध्यान रखना होगा कि नई गाड़ी लेने के लिए ये समय बिलकुल भी ठीक नहीं है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय