New

होम -> ह्यूमर

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 फरवरी, 2016 05:28 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बस्सी की अगली नियुक्ति रद्द होने की वजह भी इस हफ्ते सामने आ सकती है जिसमें उन्होंने कन्हैया की किताबों का पैकेट बदल कर प्रेमचंद की कहानियों की जगह जॉर्ज ऑरवेल का एनिमल फॉर्म भिजवा दिया था.

मेष : बनारस में कैंप ऑफिस खोल सकते हैं केजरीवाल

दिल्ली में पानी की कमी होने पर अरविंद केजरीवाल गंगा स्नान के लिए अभी कुछ दिन और बनारस में गुजार सकते हैं. मुमकिन है केजरीवाल गंगा मां के बार बार बुलाने पर बनारस में ही दिल्ली सरकार का एक कैंप ऑफिस कम से कम साल भर के लिए खोलने पर विचार करें.

राशि बदलने के बाद मंगल इस हफ्ते मेष राशि से आठवें स्थान में पहुंच रहा है जहां शनि पहले से ही डेरा डाले हुए है. हो सकता है अपराजिता अचानक एच राजा के घर तमिलनाडु जा धमकें और खुद को गोली मारने की उन्हें चुनौती दें.

चंद्रमा मेष राशि से पांचवें स्थान पर है जो गुरु और राहु के ऊपर से गुजर रहा है. इस ग्रह स्थिति के असर से अन्ना हजारे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को चिट्ठी लिख सकते हैं. अगर हफ्ते भर के इंतजार के बाद भी संसद सत्र सुचारु रूप से नहीं चला तो वो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राजघाट पर धरना देने की घोषणा कर सकते हैं.

वृष : उमर खालिद से मिलने से मना कर सकते हैं बस्सी

मंगल सातवें भाव में यानी अपने घर में है लेकिन उसके साथ शनि की युति होना दिल्ली पुलिस की फजीहत करा सकता है. पुलिस रेड का एक ऐसा वीडियो हफ्ते के मध्य में वायरल हो सकता है जिसमें भीमसेन बस्सी गिरफ्तारी के लिए उमर अब्दुल्ला के घर पहुंचे हुए देखे जा सकते हैं. इसी वीडियो में अपना पक्ष रखने गये उमर खालिद को बस्सी पत्रकार समझ बैठते हैं और मिलने से मना करते हुए देखे जा सकते हैं.

मिथुन : सामने आ सकती है बस्सी की नियुक्ति रद्द होने की असल वजह

मिथुन राशि पर इस हफ्ते मंगल की दृष्टि होने से कन्हैया कुमार के परिवार वालों की व्यस्तता बनी रहेगी. चंद्रमा द्वितीय भाव में होने से है कन्हैया थोड़ा सुकून महसूस कर सकते हैं. इसके साथ ही बस्सी की अगली नियुक्ति रद्द होने की वजह भी सामने आ सकती है जिसमें उन्होंने कन्हैया की किताबों का पैकेट बदल कर प्रेमचंद की कहानियों की जगह जॉर्ज ऑरवेल का एनिमल फॉर्म भिजवा दिया था.

कर्क : नासा की नयी तस्वीर में अजीत डोवाल जैसा शख्स

मंगल इस हफ्ते अपने घर में है जो भूपिंदर सिंह हुड्डा को बड़ी खुशखबरी देने वाला है. वीकेंड तक हुड्डा बेटे दीपेंद्र को हरियाणा कांग्रेस की कमान दिलाने में कामयाब हो सकते हैं.

नासा इस हफ्ते एक ऐसा फोटो जारी कर सकता है जिसमें अजीत डोवाल जैसे कद काठी वाले एक शख्स को देखा जा सकता है. देशद्रोहियों का पता लगाने के लिए ये शख्स गंगा ढाबा से साबरमती आश्रम तक रिक्शा चलाते हुए नजर आएगा.

सिंह : टीएमसी की रैली के लिए सोनिया को राजी कर सकते हैं मुकुल

मुकुल रॉय, सिंह राशि के चौथे भाव में शनि और मंगल के ज्वाइंट वेंचर का पूरा फायदा उठाने की फिराक में होंगे. सीपीएम और कांग्रेस का गठबंधन होने के बावजूद मुकुल, सोनिया गांधी को टीएमसी की रैली के लिए ये बता कर राजी कर सकते हैं कि ये ममता को उनके बर्थडे का रिटर्न गिफ्ट होगा. बदले में सोनिया मुकुल के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती हैं कि गठबंधन के प्रचार के लिए वो राहुल गांधी और मनमोहन सिंह को भेजने को भेज दें.

महबूबा मुफ्ती की सरकार बनने का रास्ता इस हफ्ते साफ हो सकता है. मोदी सरकार उनकी मांग पर श्रीनगर में जेएनयू का एक समर कैंपस खोलने पर राजी हो सकती है.

कन्या: भूल कर भी पोर्न न देखें कन्या राशि के जातक

कन्या राशि के नेताओं में इस हफ्ते देशभक्ति कूट कूट कर भरी होगी. राशि के तीसरे भाव में मंगल और शनि का योग पराक्रम भाव देता है, लेकिन राशि से बारहवें भाव में राहु की घात लगा कर घुसपैठ भारी मुसीबत खड़ी कर सकती है. ऐसे में इस राशि के जातकों को सख्त सलाह है कि भूल कर भी पोर्न कंटेंट से दूर रहें. शायद उन्हें पता नहीं कि उनके आस पास ऐसे लोग ताक में हैं जब पोर्न देखते उनके वीडियो बना कर टीवी चैनलों को भेज दें.

तुला : कन्हैया को अमेठी की सीट ऑफर कर सकते हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी अचानक लोक सभा से राज्य सभा में जाने का मन बना सकते हैं. ऐसे में मनमोहन सिंह उनके लिए असम से अपनी सीट ऑफर कर सकते हैं. दूसरी तरफ, जेएनयू के साथ अपने खड़े होने के सबूत के तौर पर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए कन्हैया कुमार को आमंत्रित कर सकते हैं.

वृश्चिक : अपने ही मुहं पर कालिख लगाकर कर सकते हैं विरोध

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में कलर डॉप्लर प्रभाव वाले स्कैनर लगाए जा सकते हैं. ये स्कैनर अंडरवियर का भी कलर पता कर लेते हैं. इसके बाद नरेंद्र मोदी का विरोध करने के लिए एक ही रास्ता बचता है - विरोध जताने वाले खुद ही मुहं पर कालिख पोत कर पहुंचें.

धनु : तो इसलिए ब्लैकमेलर को देशद्रोही बताकर पीटा

पटियाला कोर्ट में एक नेता द्वारा दूसरे नेता की पिटाई को लेकर नया खुलासा हो सकता है. आरोपी नेता पुलिस को बयान दे सकता है कि तथाकथित पीड़ित उसे पोर्न देखते वीडियो शूट कर फेसबुक पर अपलोड करने की धमकी दे रहा था इसीलिए उसने देशद्रोही बता कर उसकी सरेआम पिटाई और आगे से वो उसे ब्लैकमेल नहीं कर सकेगा.

मकर : सीएनजी की जगह गाय के गोबर के इस्तेमाल की सलाह

मकर राशि छोड़कर मंगल के जाने के बाद नितिन गडकरी अपना नया आइडिया सार्वजनिक कर सकते हैं. बढ़ते प्रदूषण पर काबू पाने के लिए गडकरी सीएनजी की जगह गाय के गोबर से बनी गैस के इस्तेमाल की सलाह दे सकते हैं. हो सकता है उनके विरोधी इसके लिए उनके खिलाफ अदालत की अवमानना से जुड़ी याचिका दायर करें.

कुंभ : पुलिस एक्शन के विरोध में खामोश रहेंगे शत्रुघ्न सिन्हा

कन्हैया कुमार को जेल से रिहा न किये जाने पर सीताराम येचुरी के विरोधी तेवर तेज हो सकते हैं. अपना विरोध जताने के लिए वो कोई नया ट्वीट कर सकते हैं.

संबित पात्रा को इस हफ्ते घोर निराशा के भाव से गुजरना पड़ सकता है. कन्हैया का स्टिंग करने गई उनकी टीम के खाली हाथ लौटने पर वो डिप्रेशन के शिकार हो सकते हैं.

संगठन को मजबूत करने खातिर स्मृति ईरानी मंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश कर सकती हैं. संगठन में काम करने के दौरान वो जेएनयू के येल स्टडी सेंटर से अपनी डिग्री पूरी करने की कोशिश करेंगी ताकि राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के दौरान कोई कंट्रोवर्सी न हो.

जेएनयू के छात्रों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के विरोध में शत्रुघ्न सिन्हा इस हफ्ते खामोश रहेंगे.

मीन : डोनल्ड ट्रंप की टीम में एंट्री पा सकते हैं दिग्विजय

मीन राशिवालों के लिए फॉरेन टूर के प्रबल आसार हैं. ट्रंप को शिकस्त देने की रणनीति के तहत हिलेरी क्लिंटन दिग्विजय सिंह को हायर करने पर विचार कर सकती हैं. हिलेरी की कोशिश होगी कि जैसे भी हो दिग्विजय को ट्रंप की इलेक्शन टीम में एंट्री हो जाए और वो वैसा ही उम्दा परफॉर्मेंस दें जैसा 2014 में था.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय