New

होम -> ह्यूमर

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 दिसम्बर, 2016 01:59 PM
डीपी पुंज
डीपी पुंज
  @dharmprakashpunj
  • Total Shares

फिल्म दंगल में महावीर जी का एक ऐसा चरित्र है जो कि वो अपने बच्चों को हानिकारक लगते हैं. बच्चे उनके मुहीम से डरे होते है. बच्चों को लगता है कि उनका बापू उनका नुकसान कर रहा है, अनमने बच्चों ने बापू के मुहीम में भाग लिया. जब वो दंगल जीत गए तो वही हानिकारक बापू उनको भगवान लगने लगा.

ठीक ऐसा ही कुछ देश में चल रहा है, मोदी जी हानिकारक बापू बन कर मुहीम चला रहे हैं. उनके बच्चे, जनता आज परेशान है उनके द्वारा उठाये कदम से बेहाल है. कालाधन, भ्र्ष्टाचार, आतंकवाद, उग्रवाद, माववाद, मानव तस्करी, ड्रग्स माफ़ियाओं सबके विरुद्ध युद्ध छेड़ दिया है, साथ में जनता भी कष्ट झेल रही है.

hanikarak-bapu.650_122916051749.jpg
नोटबंदी ने मोदी जी को भी बना दिया हानिकारक बापू

ये नोटबंदी का कदम अभी कइयों को हानिकारक लग रहा है. देश के लगभग सारी विपक्षी पार्टियां इसको हानिकारक बता रही हैं और इस मामले पे गोलबंद हो रही हैं. देश के लिए वास्तव में हानिकारक कौन है ? मोदी या विपक्ष ? दोनों में से कोई तो हानिकारक है और देश का बड़ा दुश्मन भी. ये आने वाला समय ही बताएगा.

ये भी पढ़ें- मोदी जी की 'नोटबंदी' कहीं कबूतर की बर्फी तो नहीं !

मोदी को देश की जनता ने बहुमत और समय दोनों दिया है. आज कष्ट झेलने के बाद भी समर्थन दे रही है. भाजपा नोटबंदी के बाद कई चुनाव जीत भी चुकी है. इसका मतलब है जनता मोदी जी को और समय देने वाली है.

पर मोदी जी को दंगल फिल्म वाला हानिकारक बापू सिद्ध होना होगा. जो जनता आज कष्ट झेल रही है उनको जितवाना भी होगा. जब जनता जीत जाएगी तो मोदी हानिकारक बापू से प्यारे बापू बन जायेंगे. आने वाला समय अपने गर्भ में छुपा रखा है कि देश की तस्वीर सत्तर साल बाद बदल जाएगी या वैसा ही रहेगी. सब लुंजपुंज सब ढीलाढला ?

मोदी अगर आज हानिकारक बापू हैं तो जनता बड़ी उम्मीद से उनको देख रही है कि दंगल जनता ही जीतेगी.  

ये भी पढ़ें- आमिर खान: बॉलीवुड के दंगल के विजेता

लेखक

डीपी पुंज डीपी पुंज @dharmprakashpunj

स्वतंत्र लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय