New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 मार्च, 2017 11:01 AM
शुभम गुप्ता
शुभम गुप्ता
  @shubham.gupta.5667
  • Total Shares

अनुपम खेर पिछले एक दो वर्षों से राजनीति में काफी रुचि लेते नजर आ रहे हैं. देश में जो भी मुद्दा हो अनुपम उसमें ना कूदें ऐसा कम ही देखने को मिलता है. फिर चाहें देश में बढ़ती असहिष्णुता का मुद्दा हो या फिर सरहद पर जवानों के शहीद होने का या फिर FTII का मुद्दा ही क्यों ना हो. सभी मुद्दों पर अनुपम खेर कहीं ना कहीं बीजेपी का बचाव करते नजर आते है. सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करना हो फिर टीवी पर बहस ही क्यों ना करनी पड़े. बीजेपी के लिए खेर का अनुपम प्रेम हमेशा देखने को मिलता है. बीजेपी भी अनुपम खेर को समर्थन देती नजर आई है. मगर पिछले साल जब अनुपम खेर बैंगलुरु में एक अख़बार के कार्यक्रम में पहुंचे थे तब बहस का मुद्दा था ‘असहिष्णुता ‘. कई बड़े नेता और पत्रकार भी यहां पहुंचे और बहस का हिस्सा बने थे.

anupam_650_032717105709.jpg

जब अनुपम खेर की बारी आयी तब उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की खूब तारीफ की. उन्होंने कहा कि देश बहुत आगे बढ़ रहा है. देश को पहली बार एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो दिन में 18 घंटे काम करता है. जिसके होने से पता चलता है कि हाँ देश में कोई तो है जो काम कर रहा है.

मगर अनुपम खेर ने कहा, "बीजेपी में कुछ ऐसे नेता हैं जो कुछ भी बोलते हैं. फिर वो चाहें साध्वी हो या फिर योगी हो. इनको जेल में डाल देना चाहिए, इनको पिटना चाहिए. ॐ नम: शिवाय....". जी हाँ, ये माननीय अनुपम जी के ही शब्द थे. मगर इस पर जब योगी आदित्य नाथ से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अनुपम खेर रियल लाइफ के भी विलन हैं.

anupam_651_032717105717.jpg

अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि जिस योगी आदित्य नाथ को अनुपम खेर जेल में डालने की बात कर रहे थे या जिसे पार्टी से निकालने की बात कर रहे थे, बीजेपी ने उसे ही यूपी का मुख्यमंत्री बना दिया है. जिस दिन से योगी मुख्यमंत्री बने हैं उस दिन से ही लोग अनुपम खेर से सवाल पूछते नजर आ रहे हैं. मगर अनुपम अब किसी भी शख्स का जवाब नहीं दे पा रहे हैं. ना ही मीडिया के सामने आते हैं.

अनुपम खेर का कहीं ना कहीं दिल तो टूटा है तभी तो उन्होंने अब तक योगी को बधाई भी नहीं दी है. अनुपम को भी अब एक बात समझनी होगी, अगर उत्तर प्रदेश में रहना है तो योगी-योगी कहना है. फिलहाल अब देखना होगा कि अनुपम खेर मुख्यमंत्री योगी से माफी मांगते हैं या नहीं. क्योंकि बीजेपी के कई नेता और योगी समर्थक अनुपम खेर से बहुत नाराज हैं. ऐसे में अनुपम क्या करेंगे ये तो वो ही जाने.

ये भी पढ़ें-

विदेशियों की नजर में कितना खरा उतरेंगे योगी आदित्यनाथ?

PM मोदी का योगी रुप...

लेखक

शुभम गुप्ता शुभम गुप्ता @shubham.gupta.5667

लेखक आज तक में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय