charcha me| 

सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |   17-03-2017
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa

अभी बाहुबली2 का ट्रेलर रिलीज हुआ, और कहा जा रहा है कि ये फिल्म 90% VFX यानि विजुअल इफेक्ट्स पर बनी है. विजुअल इफेक्ट्स से ऐसी हर चीज़ संभव है जिसकी आप केवल कल्पना कर सकते हैं. पर जरा सोचिए जो फिल्म 99% VFX पर बनी हो तो.. शायद वो बाहुबली से भी एक कदम आगे हो.

जी हां बाहुबली को टक्कर देने के लिए एक फिल्म जल्द ही रिलीज़ को तैयार है, यकीन कीजिए इसके विजुअल इफैक्ट्स इतने शानदार हैं कि बाहुबली के विजुअल इफेक्ट्स सुपरवाइजर और नेशनल अवॉर्ड विनर वी. श्रीनिवास मोहन इसके डायरेक्टर के पैरों में गिर जाएंगे. और रिलीज के बाद न सिर्फ ये फिल्म दुनिया भर में धूम मचाएगी बल्कि ये भी हो सकता है कि ऑस्कर के लिए नॉमिनेट भी हो जाए.

lera_031717082140.jpg

इस फिल्म का नाम है 'लीरा- द सोलमेट'. और ये कहते नहीं थक रहे कि दुनिया में इससे पहले 99% VFX पर कोई भी फिल्म नहीं बनी है. 'लीरा- द सोलमेट' अंतरिक्ष की एक लवस्टोरी है, जिसे दुनिया की पहली सबसे मासूम स्पोस लवस्टोरी बताया जा रहा है.

जरा मासूमियत देखिए...ऐसी मासूमियत पहले कहीं देखी है. अपनी नाक को अपनी ही जीभ से टच करना, हाय, मासूम से बच्चों की याद आ गई...ये फिल्म ही हीरोइन हैं लीरा, जिन्होंने 9000 लोगों का ऑडीशन लिया इस खास स्टंट करने वाले को ढूंढने के लिए, और आखिरकार इनका सोलमेट यानी फिल्म का हीरो मिल पाया.

देखिए इसके इफैक्ट्स इतने शानदार हैं कि हो सकता है कि हॉलीवुड फिल्मों में भी आपको जल्दी ही इसकी नकल देखने मिल जाए. लड़की की तोंद से लेज़र फायर पहले कहीं देखा है.

यकीन करें इसका एक-एक शॉट ऐसा है जो आपने पहले कहीं नहीं देखा होगा. ये डायनासोर नुमा ड्रेगन जैसी चीज के साथ हीरो हिरोइन का धुंआधार युद्ध अपने आप में अजूबा है.

और इसके गानों के बारे में क्या कहें, बस यूं समझ लीजिए कि एक बार सुनेंगे तो गुल्ज़ार और ए आर रहमान को भूल जाएंगे. ट्रेलर के शुरुआत में ही हीरो अपनी मदमस्त आवाज में कहता है, गौर फरमाएं...'सिर्फ तुम ही हो हॉट, बाकी सब हैं कोल्ड-कोल्ड, तुम ही तो सुपर हॉट हो, तुम ही तो मेरी सोलमेट हो'

1_031717081102.jpg

एक और गाना सुनिए, हिरोइन वैम्प के लिए गाती है 'तुम बहुत बड़ी हो मूखों वाली फूल, मैं कूल हूं आइस हूं, आइस हॉट हॉट है, मैं हॉट हूं हॉट हूं मैं सुपर हॉट हूं' और इतना कहकर उसकी साड़ी जलने लगती है.

अब इतनी तारीफ के बाद, आप ये ट्रेलर देखने से खुद को रोक नहीं पा रहे होंगे. तो देखिए बॉलीवुड का एक और मास्टरपीस जिसके आगे पाकिस्तान के तहर शाह, भारत के एमएसजी की फिल्में क्या बाहुबली सब फेल हैं. आखिर में यही कहेंगे कि फिल्मों के ट्रेलर तो बहुत देखे होंगे, इसे झेल सको तो जानें...

इसे देखने के बाद हमारे पास इसकी बाकी तारीफ के लिए सच में शब्द कम पड़ गए, तो हीरो हीरोइन, डायरेक्टर प्रोड्यूसर, म्यूजिक डारेक्टर, लिरिसिस्ट और डायलॉग राइटर के बारे में जानना चाहें और ये जानना चाहे कि इसे बनाने में कितनी मेहनत की गई तो ये अगला वीडियो और देख लें...और हां गालियां न दें, किसी ने बहुत मेहनत से बनाई है.

ये भी पढ़ें-

हिम्मत है तो इस अंग्रेजी 'गजल' को सुनिए....

जेल की हवा खिला सकती है खराब गायकी !!

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

आपकी राय