charcha me| 

सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |   30-12-2016
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa

इन्हें सिर्फ कॉमेडियन कहना मुझे नहीं जमता, इस शख्स में मुझे जुनून दिखता है. ये बेहद जुनूनी इंसान न सिर्फ एक कॉमेडियन है बल्कि शानदार अभिनेता भी है. आप इन्हें पहले गुत्थी कहते थे, अब गुलाटी के तौर पर जानते हैं. जी हां ये हैं सुनील ग्रोवर.

आजकल काफी चर्चित हैं, लेकिन इस बार वजह 'द कपिल शर्मा शो' नहीं है. सुनील ग्रोवर की चर्चा हो रही है उनकी आने वाली फिल्म 'कॉफी विद डी' की वजह से. ऐसा नहीं है कि ये उनकी पहली फिल्म है. हम उन्हें कई बार फिल्मों में देख चुके हैं, लेकिन बतौर हीरो ये उनकी पहली फिल्म ही है. जो 6 जनवरी 2017 को रिलीज होने जा रही है. ये इस साल की पहली फिल्म होगी, जिसे लेकर सुनील बेहद एक्साइटिड हैं.

coffee-with-d-650_123016051204.jpg
 2017 की पहली फिल्म

इससे पहले 2015 में कॉमेडी के किंग कहे जाने वाले कपिल शर्मा भी अपनी फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' लेकर आए थे. उन्हीं की टक्कर के परफॉर्मर सुनील ग्रोवर भी अपनी फिल्म के साथ तैयार हैं. लेकिन यहां कॉमेडी का किंग कौन साबित होगा ये देखना बड़ा रोचक होगा. फिर भी एक अनुमान तो लगाया ही जा सकता है. एक नजर दोनों धुरंदरों की फिल्मों पर-

film650_123016052723.jpg
किस किस को प्यार करूं(2015)                कॉफी विद डी(2017)

टाइटल-

कपिल की फिल्म का नाम था 'किस किस को प्यार करूं', जिससे लोगों को मजबूरी का अहसास हो रहा था और साथ ही ऐसे इंसान के बड़बोलेपन का भी पता चल रहा था, जिसके पास इतनी सारी हैं, कि समझ नहीं आता कि किस किस को प्यार करूं. वहीं सुनील ग्रोवर ने 'कॉफी विद डी' का नामकरण करण जौहर के चर्चित शो 'कॉफी विद करण' से प्रेरित होकर किया है. इस नाम का फायदा तो उन्हें मिलना ही चाहिए.

डायरेक्शन-

कपिल शर्मा की फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' बेहद अनुभवी डायरेक्टर अब्बास मस्तान ने डायरेक्ट की थी. जबकि सुनील ग्रोवर की फिल्म 'कॉफी विद डी' को विशाल मिश्रा डायरेक्ट कर रहे हैं. जो उनकी डेब्यू फिल्म है. बिना किसी अनुभव के विशाल क्या जादू कर पाएंगे अभी से नहीं कहा जा सकता, लेकिन शानदार डायरेक्शन की झलक ट्रेलर में साफ दिखती है.

ये भी पढ़ें- कॉमेडी के स्‍टार हों कपिल शर्मा, लेकिन सुपरस्‍टार तो 'गुत्‍थी' है

नाम में भी बहुत कुछ रखा है-

कपिल शर्मा ने अपनी फिल्म में एक समान्य से व्यक्ति का किरदार निभाया था, जिसका नाम था शिव राम किशन कुमार, लेकिन ‘कॉफी विद डी’ में सुनील मशहूर जर्नलिस्ट अरनब गोस्वामी की कॉपी करते नजर आ रहे हैं. इत्तफाक से फिल्म में उनका नाम भी अरनब है. उस लिहाज से सुनील लोगों से ज्यादा कनेक्ट कर पाएंगे. आखिर अरनब के नाम का डंका तो घर घर बजता है.

sunil650_123016053201.jpg
जर्नालिस्ट का किरदार निभा रहे हैं सुनील

प्लॉट-

कपिल शर्मा की फिल्म की कहानी बहुत ही घिसी पिटी थी, जिसमें उनकी तीन-तीन बीवियां थी, पूरी फिल्म तीनों को मैनेज करने में ही निकल जाती है, कुछ कुछ गोविंदा की कॉमेडी फिल्मों की तरह. लेकिन सुनील ग्रोवर की फिल्म का प्लॉट बेहद अलग दिखाई दे रहा है. इसमें वो जर्नलिस्ट हैं और 'डी' यानि दाउद का इंटरव्यू लेने के लिए डटे हुए दिख रहे हैं. दाउद तो अपने आप में एक भारी भरकम प्लॉट रहा है, इस नाम ने ही फिल्म को दमदार बना दिया है. इसका असर फिल्म पर न दिखे ये हो ही नहीं सकता.

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड वालों ने देखे ये 8 बुरे सपने

ट्रेलर-

अगस्त 2015 में कपिल शर्मा की फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' का ट्रेलर आया था. यूट्यूब पर तब से लेकर अब तक इस ट्रेलर को 6.1 मिलियन बार देखा गया है. जबकि सुनील ग्रोवर की फिल्म के ट्रेलर को आए अभी महीना भर भी नहीं हुआ है, मात्र 15 दिनों में इस ट्रेलर पर 3.6 मिलियन व्यूज़ हो चुके हैं.

अब तक सुनील ग्रोवर टीवी पर महिलाओं के अलग अलग किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहे हैं, वो अपने एक्ट में शिद्दत से मेहनत करते दिखाई देते हैं. अरनब गोस्वामी की जिस तरह कॉपी की गई है, उसे देखकर तो यही कहा जा सकता है कि उनका ये किरदार भी काफी चर्चित होने वाला है. इसलिए अभी तक के एनालिसिस से यही बात निकलकर आ रही है कि सुनील ग्रोवर यहां भी कपिल शर्मा से बीस ही साबित होंगे.

नए साल की पहली फिल्म से बहुत सी उम्मीदें हैं. लेकिन अगर किसी ने भी ये फिल्म नहीं देखी तो आपके साथ क्या होगा ये खुद सुनील ही बता रहे हैं, अपने खास अंदाज में-

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

आपकी राय