charcha me| 

सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |   07-09-2016
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोशल मीडिया ने किसी चर्चित व्यक्ति से जुड़े बेहद पुराने और अनजाने वीडियो आने का चलन हाल के महीनों में काफी बढ़ा है. ये सोशल मीडिया की सक्रियता का ही कमान है कि हमें आजकल सेलिब्रेटीज की वे पुरानी फिल्में और वीडियोज देखने को मिल रहे हैं जिनके बारे में शायद वे खुद ही भूल गए होंगे. अब इंटरनेट की दुनिया में बॉलीवुड किंग शाहरुख खान का करीब 25 साल पुराना वीडियो तहलका मचा रहा है. ये 1991 में बनी एक 'महान कर्ज' नामक एक शॉर्ट फिल्म का वीडियो है, जिसमें शाहरुख खान ने लीड रोल निभाया था. 17 मिनट की इस शॉर्ट फिल्म में किंग खान की ऐक्टिंग देखकर आपको अहसास हो जाएगा कि वह बादशाह खान कैसे बने.

यूट्यूब चैनल SRKInMyBlood द्वारा पोस्ट की गई शाहरुख खान की ओल्ड क्लासिक शॉर्ट फिल्म 'महान कर्ज' का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों को शाहरुख का ये अंदाज काफी पसंद आ रहा है. इस फिल्म को शाहरुख खान के थिएटर के दोस्त दिनेश लखनपास ने डायरेक्ट किया था. ये शॉर्ट फिल्म ईस्टर के ऊपर बनाई गई थी, जिस दिन माना जाता है कि ईसा मसीह सूली पर चढ़ाए जाने के बाद फिर से जीवित हो उठे थे.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान की बादशाहत अब खात्मे की ओर !

इस शॉर्ट फिल्म में शाहरुख एक स्थानीय महाराज के खचांजी बने हैं. अपनी तेज बुद्धि से वह महाराज का भरोसा जीतने में तो कामयाब हो जाते हैं लेकिन जिस खजाने की उन पर जिम्मेदारी होती है वह उसे जुए में हार जाते हैं. फिल्मों में जाने से पहले शाहरुख खान ने दूरदर्शन पर फौजी और सर्कस जैसे सीरियल्स में काम किया था. लेकिन शाहरुख की इस शॉर्ट फिल्म के बारे में कभी कहीं जिक्र नहीं हुआ है.

इस वीडियो को अपलोड करने वाले चैनल ने यूट्यूब पर लिखे इस शॉर्ट फिल्म के डिस्क्रिप्शन में दावा किया है कि इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को 3000 रुपये दिए गए थे. इस भुला दी गई शॉर्ट फिल्म में न सिर्फ शाहरुख खान बल्कि इसके सिनेमैटोग्राफर रहे विनोद प्रधान का नाम भी लिया जा सकता है जोकि बाद में शाहरुख से राजू बन गया जेंटलमैन और देवदास जैसी फिल्मों के जरिए भी जुड़े.

यह भी पढ़ें: शाहरुख को 'बींग ह्यूमन' बनकर क्यों नहीं दिखाते सलमान खान

तो अगर आप भी है शाहरुख खान के फैन तो जरूर देखिए किंग खान की ये शॉर्ट फिल्म और उनका टैलेंटः

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय