New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 अगस्त, 2016 05:49 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

बॉलीवुड में चाहे शहंशाह हो या सुल्तान, यहां के बड़े नामों के साथ कोई भी इंसान पंगा नहीं लेना चाहता. खासतौर पर जब बात सलमान खान की हो, लोगों के करियर खत्म हो जाते हैं. विवेक ओबराय और हाल ही में गायक अरिजीत सिंह की माफी याद है न? लेकिन कुछएक लोग ऐसे हैं जो बिंदास बोलते हैं. गलत को गलत कहते हैं और किसी से नहीं डरते. ऐसी ही एक सेलिब्रिटी हैं सपना भावनानी, जो अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए जानी जाती हैं, खासतौर पर वो, जो सलमान खान के लिए होती हैं. वो साफ कहती हैं कि वो सलमान खान को पसंद नहीं करतीं. हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए एक इंटरव्यू में सपना सलमान खान की तुलना बंदर से करके एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं.  

sapna-bhavnani_082416053233.jpg
 

ये भी पढ़ें- 'मैं सुपर मैन, सलमान का फैन, जो लेवे पंगा कर दूं मां-बहन'

पेशे से सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट सपना की पहचान तब बनी जब वो बिग बॉस में प्रतियोगी बनकर आईं. सलमान खान और उनके बीच बहस तो वहीं से शुरू हो गई थी. लेकिन समय-समय पर सपना सलमान खान के खिलाफ बोलती रहीं. अभी सलमान खान की पिछली कंट्रोवर्सी 'रेप्ड वूमन विवाद' पर भी सपना ने जमकर ट्वीट्स किए थे. सलमान खान के फैंस ने इसपर सपना को गालियां दीं और रेप की धमकी भी, लेकिन सपना हैं कि मानती नहीं... उनका जो दिल करता है वो बोलती हैं.

फिलहाल सपना अब लेखक भी बन गई हैं और कहा जा रहा है कि अपनी किताब 'चैप्टर वन' में उन्होंने सलमान का जिक्र जरा भी नहीं किया है. इसपर उनका कहना है- 'इस इंसान के मन में लोगों के प्रति कोई इज्जत नहीं है, मुझे खासतौर पर अपनी किताब में उन्हें अहमियत देने की जरूरत नहीं है'.

सलमान खान के रेप्ड वुमन कमेंट पर उनका कहना है कि- 'एक भारतीय पुरुष का किसी अंतर्राष्ट्रीय मंच पर इस तरह की बात कहना बहुत अपमानजनक है. खुद को भारतीय कहलाने में मैं शर्मिंदगी महसूस करती हूं जबकि इस तरह के बयान सारी दुनिया में पहुंचते हैं. इस बारे में मैंने ट्विटर और बाकी जगह पर बहुत लिखा. मुझे इसपर बहुत कुछ सुनना पड़ा, आलोचनाएं सहनी पड़ीं. लेकिन आलोचना करने वाले इन लोगों की वजह से मैं सच बोलना तो बंद नहीं कर सकती'

sapna650-1_082416052837.jpg
 

उन्होंने ये भी कहा कि 'ऐसा पहली बार नहीं कि सलमान खान के खिलाफ बोलने पर मुझे धमकियां मिली हों. बिग बॉस से बाहर आने के बाद भी ऐसा हुआ था 'बहुत से लोगों ने मुझे कहा कि मैं सलमान खान के बारे में इस तरह बात नहीं करनी चाहिए नहीं तो मेरा कत्ल भी हो सकता है. मैं किसी बंदर से डरने वाली नहीं हूं. मैं एक गैंग रेप से गुजर चुकी हूं, और मुझे पता है कि तब कैसा महसूस होता है, मैं ये सब झेल चुकी हूं. मेरे साथ इससे बुरा तुम कुछ कर ही नहीं सकते.'

सपना ने बिग बॉस के अनुभव के बारे में कहा कि- 'बकवास अनुभव,बकवास शो में बकवास एंकर जो लोगों की बेइज्जती करता है, इसलिए लोग शो देखते हैं और शो पर लोग उसकी पूजा करते हैं क्योंकि लोग उसकी बकवास फिल्मों में काम करना चाहते हैं, जिसमें वो बंदर की तरह नाचता है, यही है बिग बॉस का सार' 

ये भी पढ़ें- एक दूल्‍हे की जगह इन 8 चीजों से शादी क्यों की सपना ने!

ऐसा नहीं कि सपना सिर्फ सलमान खान के खिलाफ बोलती हों, लेकिन उननी आवाज उन सभी मामलों पर बुलंद रहती है जो उनकी नजर में गलत हैं. सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट होते हुए भी वो अपना नफा और नुक्सान नहीं देखतीं, बल्कि बड़ी बेबाकी से गलत को गलत और सही को सही कह देती हैं. लेकिन सलमान से जुड़े किसी मामले में जब पूरा बॉलीवुड कोई भी टिप्पणी करने से बचता है तो सपना भावनानी की आवाज बहुत तेज गूंजती है, जो सलमान के फैंस बर्दाश्त नहीं कर पाते और सपना को जान से मारने की धमकियां तक दे डालते हैं. लेकिन कहना गलत नहीं होगा कि सलमान के सामने सिर्फ एक ही लेडी दबंग है, और वो है सपना भावनानी.

13686515_10154324322_082416052907.jpg
 

सपना सिर्फ स्टाइलिस्ट ही नहीं हैं बल्कि समाज सेवा भी करती हैं, और यहां समाज सेवा का मतलब सिर्फ डोनेशन देने से नहीं है बल्कि वो खुद एसिड अटैक सर्वाइवर्स, कैंसर सर्वाइवर्स, एक्स सेक्स वर्कर्स और रेप सर्वाइवर्स के साथ और उनके लिए काम करती हैं. और सिर्फ इसलिए कि वो सलमान खान को पसंद नहीं करतीं उनकी इन खूबियों को अनदेखा नहीं करना चाहिए. बहरहाल सपना की किताब 'चैप्टर वन' का इंतजार रहेगा.

ये भी पढ़ें- इंटरनेट पर वायरल हुई गैंगरेप की कहानी मेरी है...

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय