New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जून, 2017 09:12 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान जैसी सुपरहिट मूवी देने के बाद डायरेक्टर कबीर खान और सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट ईद के मौके पर आ रही है. जो 2015 में रिलीज हुई 'लिटिल बॉय' की रीमेक है. जो हॉलीवुड में बुरी तरह पिटी थी. लेकिन सलमान मैजिक से ये मूवी धमाल मचाने वाली है. जी हां, डायरेक्टर कबीर खान को भी इस फिल्म के हिट होने का 'यकीन' है.

फिल्म के पोस्टर और प्रोमोज में 'यकीन' शब्द ने काफी वाहवाही बटौरी है. जहां पोस्टर में पूछा गया है कि 'क्या तुम्हें यकीन है ?' वहीं ओम पुरी का डायलोग- 'अगर इंसान के दिल में यकीन है तो वो चट्टान भी हिला सकता है.' ये डायलॉग काफी फेमस हो रहा है. इस लाइन से ही फिल्म का प्रमोशन चल रहा है जिसका लोगों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. लोगों का भी मानना है कि भले ही 'लिटिल बॉय' फ्लॉप हुई हो लेकिन सलमान की ट्यूबलाइट सुपरहिट होगी.

salman_062217065012.jpg

हमारे भारत में विश्वास को हर किसी से जोड़ दिया जाता है. आप किसी भी धर्म को ले लीजिए. लोग आंख बंद करके भगवान पर विश्वास करते हैं. खासकर आज के भारत में जहां कुछ भी आप करते हैं, वहां विश्वास या राष्ट्रीयता से जोड़ दिया जाता है. लोगों के मन में विश्वास और भरोसा बहुत मायने रखता है. इस शब्द से फिल्म को प्रमोट किया जा रहा है. जो सक्सेस भी हुआ. ऐसे में कहा जा सकता है कि ट्यूबलाइट ब्लॉकबस्टर साबित होगा. वो सिर्फ सलमान की वजह से नहीं, बल्कि 'विश्वास' की वजह से.

वहीं लिटिल बॉय की बात करें तो उसे क्रिटिक्स से काफी नेगेटिव कमेंट्स मिले थे. कमाई के मामले में भी वो सिर्फ 17 मिलियन डॉलर्स ही कमा पाई थी. लेकिन सलमान की पुरानी फिल्मों को देखें तो उम्मीद है कि फिल्म इस बार 300 करोड़ क्लब में आराम से शामिल हो जाएगी.

salman1_062217065018.jpg

ईद पर रिलीज हुई सलमान की पिछली 6 फिल्मों की बात करें तो उसकी कुल कमाई 1340 करोड़ रुपए है. 2010 से सलमान और ईद का सिलसिला शुरू हुआ. संभव है कि इसके पहले भी सलमान की कोई फिल्म ईद पर रिलीज हुई हो, लेकिन इस बात पर किसी ने ध्यान नहीं दिया.

2010 में दबंग (141 करोड़ रुपये), 2011 में बॉडीगार्ड (145 करोड़ रुपये), 2012 में एक था टाइगर (199 करोड़ रुपये), 2014 में किक (233 करोड़ रुपये), 2015 में बजरंगी भाईजान (321 करोड़ रुपये), 2016 में सुल्तान (301 करोड़ रुपये) यानी साल दर साल सलमान की फिल्म ने जादुई आकड़ा छुआ है. इस बार ट्यूबलाइट से भी काफी उम्मीद है. फिल्म के ट्रेलर और प्रोमोज को देखकर लगता है कि फिल्म उन उम्मीद पर खरा उतर पाएगी.

salman2_062217065025.jpg

दो देश के बीच कनेक्शन बनाते हैं कबीर खान

सलमान खान के साथ कबीर खान की पहली फिल्म एक था टाइगर थी. जिसमें एक भारतीय जासूस को पाकिस्तानी जासूस से प्यार हो जाता है. लोगों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया था. यही वजह है कि फिल्म का सीक्वल (टाइगर जिंदा है) बन रहा है. बजरंगी भाईजान में भी भारत-पाकिस्तान कनेक्शन दिखाया था और उस फिल्म ने भी 300 करोड़ से ज्यादा कमाए थे. अब ट्यूबलाइट में कबीर खान भारत-चीन कनेक्शन दिखाने जा रहे हैं. ऐसे में देखा जा सकता है कि ये फिल्म भी हिट होगी.

ये भी पढ़ें-

बॉलीवुड में बनती बाहुबली तो ऐसी होती स्टार कास्ट !

ये अच्‍छा हुआ, बाहुबली ने मचा दी है बॉलीवुड में खलबली !

जानिए सलमान और शाहरुख जैसे सितारों की चमक के पीछे कौन है

#सलमान खान, #ट्यूबलाइट, #फिल्म, Salman Khan, Tubelight, Salman Khan Tubelight Blockbuster

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय