New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 अगस्त, 2017 09:20 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

सलमान खान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी बॉलीवुड की प्रेम कहानियों में कभी ना भूली जाने वाली कहानी है. जो सलमान इस लव स्टोरी के नायक थे, वो आशिकी की आग में ऐसे झुलसे कि खलनायक बन गए. एक समय था जब दोनों के प्रेम के किस्से पढ़े जाते थे. उस समय लग रहा था कि सलमान ऐश्वर्या से शादी कर लेंगे.

लेकिन हर बार की तरह सलमान का ब्रेकअप हो गया. लेकिन डायरेक्टर संजय लीला भंसाली अभी भी सलमान-ऐश की जोड़ी को अभी भी सबसे बेस्ट मानते हैं. तभी वो बाजीराव-मस्तानी के बाद पद्मावती में भी इन दोनों को कास्ट करना चाहते थे.

दोनों ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में काम भी कर चुके थे जो सुपरहिट साबित हुई थी. जिसके बाद संजय लीला भंसाली दोनों के साथ बाजीराव मस्तानी भी बनाना चाहते थे. लेकिन दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया और फिल्म वहीं अटकी रह गई. फिर संजय ने दीपिका और रणवीर सिंह के साथ 2015 में ये फिल्म बनाई.

padmavati_082017081137.jpg

यही नहीं संजय सलमान और ऐश्वर्या के साथ पद्मावती भी बनाना चाहते थे. जिसके लिए दोनों राजी भी हो चुके थे. जी हां, बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन अपने पूर्व प्रेमी और बॉलीवुड सुपर स्टार के साथ स्क्रीन शेयर करने के लिए तैयार थीं. लेकिन, ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्मकार संजय लीला भंसाली के सामने एक शर्त रखी थी.

ऐश्वर्या ने क्या रखी थी शर्त

ओपन मैगज़ीन के अनुसार फिल्मकार संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म पद्मावती को रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के साथ नहीं बल्कि सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ बनाने की सोच रहे थे. कुछ साल पहले संजय लीला भंसाली ने ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान को फिल्म पद्मावती ऑफर की थी.

padmavati1_082017081146.jpg

असल में संजय लीला भंसाली सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन को ही कास्ट करना चाहते थे. दिलचस्प बात तो यह है कि ऐश्वर्या राय बच्चन अलगाव के बाद भी सलमान खान के साथ इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार थीं. मगर, ऐश्वर्या राय बच्चन चाहती थी कि सलमान खान अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका अदा करें.

बता दें, अलाउद्दीन खिलजी का रोल निगेटिव है. ऐसा करने से अभिनेता सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन एक फिल्म में काम तो करते, लेकिन, एक दूसरे के आमने सामने नहीं आते, जैसे उड़ता पंजाब में शाहिद कपूर और करीना कपूर.

जब संजय लीला भंसाली ने सलमान खान को अलाउद्दीन खिलजी के किरदार के लिए पूछा तो सलमान खान ने फिल्म करने से इंकार कर दिया और अंत कई सालों बाद संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म को रणबीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर के साथ शुरू किया. कुल मिलाकर हर बार की तरह इस बार भी संजय लीला भंसाली दोनों को एक ही फिल्म में एक्टिंग कराने में कामयाब नहीं हो पाए.

ये भी पढ़ें-

भूतहा है बिग बॉस का घर, जानें 5 अनसुनी बातें

बिग बॉस के 11वें सीज़न के लिए तैयार हैं आप ??

सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' हिट है या फ्लॉप : कुछ सवाल, कुछ जवाब

#सलमान खान, #ऐश्वर्या राय बच्चन, #पद्मावती, Salman Khan In Padmavati, Aishwarya Rai Bachchan In Padmavati, Bajirao Mastani

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय