New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 अक्टूबर, 2016 03:44 PM
आलोक रंजन
आलोक रंजन
  @alok.ranjan.92754
  • Total Shares

बॉलीवुड में ‘मुन्ना माइकल’ फिल्म से डेब्यू करने जा रही हैं निधि अग्रवाल. वे इस फिल्म में अभिनेता टाइगर श्रॉफ की को-स्टार हैं. मूवी को डायरेक्ट कर रहे हैं सब्बीर खान. डांस ड्रामा पर आधारित इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ, माइकल जैकसन के एक बहुत बडे प्रशंसक का किरदार निभाते नजर आएंगे. निधि अग्रवाल इस फिल्म में उनकी प्रेमिका का रोल निभा रही हैं. खबरों को मानें तो निधि अग्रवाल को इस फिल्म में किरदार निभाने के लिए 'नो डेटिंग क्लॉज़' साइन करने के लिए कहा गया है, जब तक कि फिल्म पूरी नहीं हो जाती. साथ में आपको ये भी बता दें कि ये क्लॉज़ केवल फिल्म सेट तक ही सीमित नहीं है. ये फिल्म की शूटिंग पिछले हफ्ता ही शुरु हुई है और ये जुलाई 2017 में रिलीज होने वाली है.

nidhi_100616022859.jpg
 अपनी डेब्यू फिल्म के लिए साइन करना पड़ा 'नो डेटिंग क्लाज़'

अगर ध्यान दें तो ये क्लॉज़ पिछले कुछ सालों में दिखने वाला एक बेहद ही अजीबोगरीब क्लॉज़ है क्योंकि इस 'नो डेटिंग क्लॉज़' में अभिनेत्री को केवल फिल्म शूटिंग के दौरान ही नहीं बल्कि निजी जीवन के दौरान भी डेटिंग नहीं करने की हिदायत दी गयी है. जहां एक ओर ये क्लॉज़ फिल्म की अभिनेत्री के लिए तो लागू है लेकिन इसी फिल्म के अभिनेता टाइगर श्रॉफ पर ये लागूू नहीं होता है.

ये भी पढ़ें- कोई किसी का करियर बैन नहीं कर सकता!

nidhi-agarwal-640x35_100616022950.jpeg
 निधि अग्रवाल को इस क्लॉज से कोई प्रॉब्लम नहीं है

ये क्लॉज़ हो सकता है कि फिर से बॉलीवुड में सेक्सिज़म के डिबेट को शुरू कर दे. हालांकि निधि अग्रवाल को इससे कोई प्रॉब्लम नहीं है. एक अखबार को दिए गए स्टेटमेंट में उन्होंने कहा है कि इसका उद्देश्य ये है की वो इस फिल्म के लिए मुझसे सौ प्रतिशत समपर्ण चाहते हैं. साथ ही कहा कि ये 5 -6 महीने की ही बात है और मैं इसके लिए तैयार हूं. वहीं फिल्म के प्रोड्यूसर  विकी रजानी का तर्क ये है कि निधि की ये डेब्यू फिल्म है और उसका सारा ध्यान इसी में केंद्रित रहे और भटकाव नहीं हो इसीलिए इस तरह का क्लॉज़ रखा गया है. टाइगर श्रॉफ अब बॉलीवुड में एक स्टार एक्टर के रूप में पहचाने जाने लगे हैं और इसीलिए उनको इस क्लॉज़ से बाहर रखा गया है.

ये भी पढ़ें- शरीर के रंग पर मजाक नहीं अपमान ही हो सकता है

बॉलीवुड इस तरह के क्लॉज़ से अछूता नहीं रहा है. फिल्ममेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म 'मिर्ज्या' के लीड एक्टर हर्षवर्धन कपूर और एक्ट्रेस सयामी खेर इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं. उनको भी ये क्लॉज़ साइन करवाया गया था कि वे एक दूसरे से घुले-मिलेंगे नहीं, शूटिंग के बाद लेट नाइट पार्टी नहीं करेंगे और साथ ही अल्कोहल का सेवन भी फिल्म के सेट पर नहीं करेंगे.

एकता कपूर की फिल्म 'XXX' में अभिनेताओं से 'न्यूडिटी क्लॉज़' साइन कराया गया था. इसमें साफ साफ लिखा था कि आपको अंग प्रदर्शन के लिए तैयार रहना होगा और इसके लिए वो ऐतराज नहीं कर सकते.

मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित 'हीरोइन' फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका निभा रही थीं. लेकिन 'नो प्रेगनेंसी' क्लॉज के कारण वो इस फिल्म से हट गई थीं. उस दौरान इसको लेकर बॉलीवुड में डिबेट भी छिड़ी थी कि क्या ऐसी कोई शर्त होनी चाहिए. यानि क्या क्लॉज़ में ऐसी शर्त होनी चाहिए कि हीरोइन फिल्म बनने के दौरान मां नहीं बन सकतीं?

ये भी पढ़ें- हर कामकाजी गर्भवती महिला को पता होने चाहिए ये अधिकार

इस तरह के अजीब क्लॉज़ से छोटे पर्दे के कलाकार भी अछूते नहीं रहे हैं. हॉलीवुड में तो ये काफी पहले से चला आ रहा है.

लेखक

आलोक रंजन आलोक रंजन @alok.ranjan.92754

लेखक आज तक में सीनियर प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय