New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 फरवरी, 2017 08:55 PM
कुदरत सहगल
कुदरत सहगल
  @kudrat.sehgal
  • Total Shares

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौट कॉफी विद करण सीजन-5 में आने वाली हैं. कंगना अपनी आने वाली फिल्म 'रंगून' के सह कलाकारों के साथ इस शो में दिखेंगीं. ये खबर कई लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गई है. खुद शो के होस्ट करण जौहर सहित कई लोगों ने इसी शो पर कंगना की जमकर खिल्ली उड़ाई है. अब कंगना उन सभी को मुंहतोड़ जवाब भी इसी शो पर दे सकती हैं. जबतक ये शो शूट नहीं हो जाता कई लोगों के रातों की नींद उड़ सकती है.

कंगना ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. वो बॉलीवुड के 'फेमिनिस्ट' ब्रिगड की 'क्वीन' हैं. बॉलीवुड में पत्नियों के आंख की किरकिरी हैं. यही नहीं उन्होंने रील और रियल लाइफ दोनों में ही एक 'सनकी' और 'पागल' औरत के किरदार को स्थापित कर दिया है. तो जहां एक तरफ कंगना शो पर मर्दों की ऐसी-तैसी करेंगी वहीं उन्हें कुछ सवालों के जवाब भी देने चाहिए.

collage_650_021017075538.jpgकंगना की कॉफी कहीं करण पर ही उल्टी ना पड़ जाए

1- गड़े मुर्दे उखाड़ना- कॉन्ट्रोवर्सी किसको नहीं पसंद है? हम सब बड़े चटकारे लेकर दूसरे के किस्सों को सुनते हैं, लेकिन कंगना को शायद कुछ ज्यादा ही है. और वो खुद ही अपने पुराने किस्सों को उखाड़ती रहती हैं. ऋतिक रोशन आपके एक्स थे. अब वो अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ गए हैं . यही नहीं तलाक के बाद ऋतिक और सुजैन का पब्लिक एपियरेंस लोगों के लिए प्रेरणा का विषय बन रहा है. आखिर उन्होंने बताया कि रिश्ता टूटने का मतलब खत्म होना नहीं होता है.

आपने हाल ही में आरोप लगाया कि ऋतिक आपके फिल्मी करियर को खत्म करना चाहते हैं! ऐसा ऋतिक तो कभी नहीं करेंगे. अब ऋतिक एपिसोड पर आपको मिट्टी डालनी चाहिए. क्या आप कर पाएंगी?

2- दलजीत दोसांझ सहित कई एक्टर खुले तौर पर ये कहते हैं कि वो ऐसे ही रोल करते हैं जिससे वो खुद को जोड़ पाते हैं, जिसे वो फील कर पाते हैं या जिसकी गहराई को वो समझ पाते हैं. अपनी फिल्मों में रियल कंगना का अक्स कितना होता है.

आपने अपने करियर में ज्यादातर फिल्में एक सिडक्टिव, मनोरोगी, खुद को ही सबसे ऊपर मानने वाली, आत्मघाती और विक्षिप्त लड़की का ही किरदार निभाया है. चाहे वो गैंगस्टर हो या वो लम्हें, फैशन हो या फिर तनु वेड्स मनु, फिल्मों में आपका रोल कोकीन और ज़िंदगी से भरपूर होती है. इसमें कोई शक नहीं कि रोल्स के लिए आप तारीफ के काबिल हैं. यहां तक की आपको अवार्ड के भी काबिल है. अवार्ड ही नहीं नेशनल अवार्ड मिलना चाहिए. ऐसे लीक से हटकर रोल्स को आप बिल्कुल नेचुरल तरीके से कर भी लेती हैं और वो आप पर फबता भी है. लेकिन उसी संदर्भ में मेरी आन इवान्स का रोल करना ज्यादा कठिन था?

3- एकबार आपने कहा था कि आपके विद्रोही होने के पीछे कारण हैं. क्या आप बताएंगी कि वो क्या कारण है?

4- क्या आप फेमिनिस्ट हैं? या फिर ये एक छोटे से शहर से आई लड़की की कहानी है जिसने ऐसी इंडस्ट्री में अपने लिए जगह बनाई जहां घुसना ही लगभग नामुमकिन होता है. करीना कपूर खान कभी अपने ऊपर किए गए अश्लील और सेक्सिट कमेंट के लिए शिकायत नहीं करतीं क्योंकि वो इसी इंडस्ट्री की हैं.

क्या फेमिनिज्म आपके लिए एक हथियार है जिसे आप अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही हैं? या फिर आप सच में महिलाओं के प्रति लोगों का रवैया बदलना चाहती हैं?

5- #CharacterlessKangana- इस तरह का वाहियात हैशटैग ट्रेंड करता रहा क्योंकि आत्मविश्वास से भरी हुई एक सुपरस्टार ने पुरुषों को मुंह तोड़ जवाब देने की ठान ली थी. खुद को असुरक्षित महसूस करने वाली वो पुरुष ब्रिगेड जिन्हें एक महिला को नीचा दिखाने के लिए दूसरे के सहारे की जरूरत पड़ती है. बॉलीवुड में कौन #Characterless और #Realstory जैसे ट्रेंड चाहेगा? क्या कोई कारण है?

6- रैपिड फायर राउन्ड में आप हमें जवाब दें कि आप किसका खून करेंगी, किससे शादी करेंगी और किसके साथ घूमेंगी? ऋतिक रोशन, आदित्य पंचोली, अध्य्यन सुमन?

7- आपने करण जौहर पर पक्षपात का आरोप लगाया है. आपने कहा है कि करन अपनी फिल्मों में अपने ही कुछ चुनिंदा लोगों को कास्ट करते हैं. करण पर इस आरोप से आपका मतलब क्या है? क्या आप कहना चाहती हैं कि करन आपको कभी अपनी फिल्म में नहीं लेंगे या आपने करण को चैलेंज किया है अपने पसंदीदा लोगों से बाहर भी देखें. शायद आप कहना चाह रही हैं कि वो आपको कास्ट करें?

फेयर एंड लवली के एड को मना करके ही आपने कई दिलों को जीत लिया. आपने साफ कर दिया कि आप क्या सोचती हैं. अपनी इच्छाओं और च्वाइस के बारे में आप हमेशा क्लियर रहीं और इससे आपने कई लड़कियों को प्रेरित किया है. सलमान खान के रेप कमेंट का विरोध करना और पब्लिकली ये कहना कि उनका ये कमेंट संवेदनहीन कमेंट है अपने आप में किसी उपलब्धि से कम नहीं है. बॉलीवुड में कोई सलमान खान से पंगा नहीं लेता पर आपने लिया.

हम ये कभी नहीं जान पाएंगे कि आप ये सब क्यों करती हैं. एक ऐसी इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए जहां बाहरी लोगों का टिक पाना मुश्किल है या ये सुर्खियों में बने रहने का ये आपका तरीका है. या फिर ये एक दमदार एक्ट्रेस की राय है और वो अपने मन की बात बोलने से डरती भी नहीं है.

ये भी पढ़ें -

आखिर क्यों हम कंगना को 'टेक फॉर ग्रांटेड' नहीं ले सकते ?

टाइमपास रोमांस! भ्रम में क्यों जी रही हैं कंगना जी?

#कंगना रनौत, #करण जौहर, #कॉफी, Koffee With Karan, Kangana Ranaut, Bollywood

लेखक

कुदरत सहगल कुदरत सहगल @kudrat.sehgal

डिजिटल कंटेंट को लेकर रणनीति बनाती हैं. विचारों से घोर फेमिनिस्ट.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय