charcha me| 

सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |   13-09-2017
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

'डियर टैलेंट, मैं चाहता हूं कि तुम ओवरकॉन्फ‍िडेंस और भ्रम से दूर रहो. वे लगातार तुम्हारे खिलाफ साजिश कर रहे हैं. आप ये देखती नहीं?' कंगना के वीडियो के बाद करण जोहर का यह रिस्‍पांस कई सवाल खड़े करता है. दरअसल कंगना ने AIB के साथ मिलकर एक वीडियो सॉन्ग 'The bollywood diva song' बनाया है. जिसके बाद यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के जरिए उन्होंने अपने परीचित अंदाज में फिर से रितिक रोशन और नेपोटिज्म हमला बोला है. यह सॉन्ग उनके पहले के बोल्ड बयानों से भी दो कदम आगे है. भले ही लोगों को इसमें भरपूर मजा आ रहा हो लेकिन ना तो यह बॉलीवुड के लिए ठीक है और ना ही कंगना के लिए.

कंगना रनौत, रितिक रोशन, सिमरनकंगना रनौतवीडियो के बाद करण जोहर ने ट्वीट कर कंगना को समझाने की कोशिश की है. लेकिन लगता नहीं कंगना के पैर अब जमीन पर आने वाले हैं. भले ही वो सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करती हो, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए लोगों के मिल रहे साथ को देखकर वे रूकने को तैयार नहीं है. अपने फिल्म के प्रोमोशन के लिए इस तरह की हरकत को जायज तो नहीं ठहराया जा सकता है. बता दें कि कंगना की फिल्म सिमरन 15 सितंबर को रिलीज होने वाली है.

 

'The bollywood diva song', 'चीटियां कलाइयां' का पैरोडी वर्जन है. इस वीडियो में मेल एक्टर फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' के रितिक रोशन के पारंपरिक अंदाज में दिखाया गया है. कंटेंट और लूक के जरिए यह जताने की कोशिश की गई है कि बॉलिवुड एक परंपरा को फॉलो करती है. जहां पर पुरूषों को तवज्जो दी जाती है. स्क्रिप्ट से लेकर टाइमिंग तक सब एक्टर की मर्जी से ही होता है. यही नहीं अब कंगना को बॉलीवुड ही छोटी सोच वाले की लगने लगी है. हीरो को हीरोइनों को ज्यादा पैसे देने से लेकर कई ऐसे मुद्दे हैं, जहां पुरूष और महिला कलाकारों के बीच भेदभाव का भी गाने में जिक्र है. जरा इस बोल पर गौर कीजिए 'सिर्फ चढ्ढी में नचाइया रे, कॉज आई हैव वजाइना रे'.

रितिक रोशन पर भी कंगना ने वीडियो के जरिए फिर से निशाना बनाया गया है. कंगना ने कहा कि रितिक को पापा ने लॉन्च किया है, अपने पापा के बदैलत ही आज वे इतने बड़े सितारे बने बैठे हैं. इसके अलावा कंगना ने खुद को यंग और रितिक को बुड्ढा बुलाया. शायद कंगना यह भूल गई हैं कि बॉलिवुड के ट्रेंड के अनुसार वे अभी यंग ही हैं. हीरो 50 का भी होकर अपने से आधी उम्र के लड़कियों के साथ रोमंस करता है. वही इस उम्र की हीरोइनों को मां का रोल करना पड़ता है. कंगना यह भूल गई की उसी बुड्ढे पर वो एक समय मरती थी. शादी करने की बात हो चुकी थी. अब उनका यह बदला अंदाज पब्लिसिटी स्टंट ही माना जाना चाहिए. इतने दिनों से इस मुद्दे पर खामोश रही कंगना अपनी फिल्मों के रिलीज के समय ही यह सारी बाते याद आती है. लगता है बाकि दिनों पर फेमनिज्म छूट्टी पर चली जाती है. कंगना का कहना है कि 'कुछ बोलू तो डीवा बुलाइया रे, कॉज आई हैव वजाइना रे'.

कंगना की यह हरकत प्रोफेशनलिज्म से कोसो दूर लगती है. यह तो ठीक वैसा ही है जैसे की तलाब में रह रही एक मछली, खुद को साफ और पूरे तलाब को गंदा ठहरा रही हो. कंगना का करियर इस समय चरम पर है. ऐसे में इस तरह की हरकत खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा है.

ये भी पढ़ें:-

ऋतिक या कंगना की साइड लेने से पहले कहानी का नया ट्विस्‍ट समझ लीजिए...

कंगना के मामले में ऋतिक से बड़ी अपराधी सुजैन हैं

आधी उम्र की लड़कियों के साथ हीरो रोमांस करता है, लेकिन हीरोइन बन जाती है मां !

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय