New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 अप्रिल, 2017 06:41 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

आखिरकार जहीर खान ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से सगाई कर ही ली. काफी दिनों से इनके रिलेशनशिप की हवा उड़ी हुई थी. खुद जहीर खान ने एक फोटो को लोगों के सामने जाहिर कर इस रिश्ते पर मुहर लगा दी. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जहां क्रिकेटर और बॉलीवुड एक्ट्रेस की शादी हुई हो. इससे पहले युवराज-हेजल, हरभजन-गीता बसरा, अजहरुद्दीन-संगीता बिजलानी, नवाब पटौदी-शर्मिला टैगोर की भी शादी हो चुकी हैं. लेकिन, कुछ क्रिकेटर्स ऐसे भी हैं जिनका लव अफैयर एक्ट्रेस से रहा लेकिन ज्यादा दिन नहीं टिक पाया. जहीर खान का नाम भी इशा शेरवानी के साथ बहुत जोड़ा गया था, लेकिन दोनों का रिश्‍ता ज्‍यादा आगे नहीं बढ़ पाया.

imran-khan-and-zeena_042517061645.jpg

इमरान खान और जीनत अमान

अब तक कई लड़कियों से अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहने वाले पूर्व पाक क्रिकेटर और अब पॉलिटिशियन इमरान खान कभी बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान के साथ रिलेशनशिप में थे. दोनों के अफेयर ने खूब सुर्खियां बटोरीं. वेस्टर्न कल्चर को पसंद करने वाले इमरान और जीनत का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं रहा. जीनत ने एक्टर मजहर खान से शादी कर ली तो वहीं इमरान ने जेमिमा को हमसफर बना लिया था.

vivian-richards-and-_042517061655.jpg

विवियन रिचर्ड्स और नीना गुप्ता

बॉलीवुड में नीता गुप्ता और वेस्ट इंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स का अफेयर सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा. नीना के घर वाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. दोनों काफी समय तक लिव-इन में रहे. इस दौरान नीना प्रेग्नेंट हो गईं, लेकिन विवियन उन्हें अपनाने की हिम्मत नहीं दिखा सके. विश्वास और रिश्ता टूटने के बाद भी नीना ने हिम्मत नहीं हारी और बेटी मसाबा को जन्म दिया. उस समय इसे नीना का बहुत बोल्ड स्टेप माना गया था.

yuvraj-singh-and-kim_042517061703.jpg

युवराज सिंह और किम शर्मा

युवराज सिंह का नाम हेजल से पहले भी कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा. लेकिन, किम शर्मा ने वाकई उन्‍हें क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया था. काफी दिनों तक युवराज और बॉलीवुड ब्‍यूटी किम शर्मा के अफेयर के चर्चे मीडिया में चले, लेकिन कुछ पर्सनल रीजन के कारण वे दोनों ज्‍यादा समय तक साथ न‍हीं रह सके. साल 2010 में किम ने अली पंजानी से शादी कर ली. वहीं युवराज हेजल के हो गए.

ravi-shashri-and-amr_042517061711.jpg

रवि शास्त्री और अमृता सिंह

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री लड़कियों में खासे पॉपुलर थे. सैफ अली खान की एक्स वाइफ और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह और रवि शास्त्री का लव अफेयर काफी सुर्खियों में रहा. 80 के दशक में जब दोनों ही अपने करियर की ऊंचाइयों पर थे, तब उनकी लव स्टोरी की भी खूब चर्चाएं रहीं. रवि शास्त्री को देखने के लिए अमृता अक्सर स्टेडियम में मौजूद रहती थीं. हालांकि, खुले तौर पर कभी भी अपने रिश्ते को एक्सेप्ट नहीं करने वाले इस कपल का जल्द ही ब्रेकअप भी हो गया.

saurav-ganguly-and-n_042517061721.jpg

सौरव गांगुली और नगमा

बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का भी रिलेशन बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा से रह चुका हैं. दोनों ने कोलकाता के एक ऐसे मंदिर में पूजा की थी, जहां सिर्फ कपल ही पूजा कर सकते हैं. इसी के बाद कहा गया कि दोनों ने शादी कर ली है. नगमा ने इस रिश्ते को स्वीकार किया था, लेकिन गांगुली ने कभी इस रिश्ते को पब्लिकली एक्सेप्ट नहीं किया. अपनी शादीशुदा जिंदगी को खतरे में देख गांगुली इस रिश्ते से पीछे हट गए थे.

gary-sobers-and-anju_042517061728.jpg

सर गैरी सोबर्स-अंजू महेंद्रू

वेस्टइंडीज के बैट्समैन का दिल भारतीय एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू पर आया. दोनों रिश्ते को लेकर गंभीर थे. बात सगाई तक पहुंच गई थी, लेकिन किस्मत ने उन्हें अलग कर दिया. सोबर्स ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में इस प्यार के बारे में बताते हुए लिखा था कि अंजू के पेरेंट्स उनकी शादी के खिलाफ थे. उन्हें गैरी सोबर्स अश्वेत होने पर एतराज था. इसी कारण यह रिश्ता नहीं टिक पाया.

ये भी पढ़ें- 

रोमांस का पता जानना हैं तो यहां देखें

क्या प्यार को प्रोपोज़ करने का भी कोई धार्मिक रिवाज है?

बेवफाई ही नहीं, 'सोनम गुप्‍ता' होने की और भी वजह हैं

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय