New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 01 अगस्त, 2017 10:58 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

आप बिग बॉस फैन हैं तो उसके बारे में आपको सबकुछ पता होगा. कौन जीता कौन बाहर हुआ. किसके बीच लड़ाईयां हुईं. वो सभी बातें जो एक फैन को पता होनी चाहिए. लेकिन कुछ बातें हैं जो आपसे छिपाकर रखी हुई हैं. जिसको जानना आपके लिए बहुत जरूरी है.

आखिर घर में होता क्या है. जो कैमरे से भी छिपाई जाती हैं. कुछ तथ्य को जानकर आप भी डर जाएंगे. जल्द बिग बॉस का 11वां सीजन शुरू होने वाला है. इस बार भी लोगों को इंटरटेन करने के लिए सेलेब्स घर में आएंगे. आपको लगता होगा आप जो देख रहे हैं वही बिग बॉस के घर में होता होगा. ऐसा बिलकुल नहीं है. आइए देखिए क्या है सच्चाई...

bigg-boss_080117064256.jpg

घर में सेलेब्स पीते हैं शराब

बिग बॉस के घर में शराब पीने की अनुमती नहीं है. लेकिन जिन सेलेब्स को पीने की लत है उनके लिए शराब भी परोसी जाती है. अब आप सोच रहे होंगे कि दारू की बोतल तो दिखती ही नहीं. असली सच्चाई तो यही है. शराब पीने वाले सेलेब्स के लिए घर में जूस के पैकेट में शराब दी जाती है.

जिसे वो पीते तो जरूर हैं लेकिन दिखाई नहीं देती. उसका सेवन करने के बाद कुछ सेलेब्स तो ऊटपटांग भी बोलने लगते हैं जिसे देखकर देखने वाले इंटरनेट तो काफी होते हैं उन्हें लगता है कि ये सेलेब को अचानक बिजली का झटका लगता है और लड़ाई झगड़ा करने लगता है लेकिन सच्चाई कुछ और ही है.

bigg-boss1_080117064305.jpg

इंटिमेट भी होते हैं सेलेब्स

'बिग बॉस' के घर में ढेर सारे कैमरे लगे होते हैं और आप को लगता है घर में जो कुछ भी हो रहा है वो आप सब कुछ दिख रहा है. अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप गलत हैं, आप सिर्फ उतना ही देखते हैं जितना चैनल चाहता है. अगर सेलेब्स आपस में इंटिमेट होते हैं तो आप को सिर्फ एडिटेट सीन ही देख पाते हैं.

चैनल में गाली-गलौज को कम दिखाया जाता है जबकि प्रतिभागी उससे कहीं ज्यादा अब्यूजिव लैंग्वेज का इस्तेमाल करते हैं. यहां तक की सलमान को भी नहीं छोड़ते, उनके और उनकी निजी जीवन के बारे में भद्दी-भद्दी बातें करते हैं, जिसे शो से एडिट कर हटा दिया जाता है.

bigg-boss2_080117064313.jpg

सेलेब्स नहीं करते पूरा घर साफ

आप को दिखता है कि शो में हर कंटेस्टेंट घर को साफ-सुथरा रखने के लिए काफी मेहनत करता है लेकिन वो ज्यादातर फेक होता है. वो सिर्फ थोड़ा सा इधर-उधर करते हैं, अच्छे से साफ-सफाई हायर किए गए स्टाफ करते हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि 'बिग बॉस' के कंटेस्टेंट को घर के बाहर किसी आदमी से बात करने की परमीशन नहीं होती है इसलिए जिस रूम को स्टाफ को साफ करना होता है उसे मैग्नेटिक दरवाजे से बंद कर दिया जाता है.

bigg-boss3_080117064319.jpg

घर में छिपा होता है रेस्टरूम

बिग बॉस के घर में 80 से ज्यादा कैमरे लगे रहते हैं. इसमें दो तरह के कैमरे लगे हुए हैं- रोबोटिक और ट्रैक कैमरा. रोबोटिक कैमरे घर के अंदर लगे हुए हैं और ट्रैक कैमरे घर के आउटडोर लगे हुए हैं. इससे बचने के लिए सेलेब्स के लिए एक सीक्रेट रूम रहता है जहां वो रेस्ट करते हैं. सेलेब्स में अगर कोई कपल है तो वो वहां रोमांस कर सकते हैं.

bigg-boss4_080117064325.jpg

भूतहा है बिग बॉस का घर

खबरों की मानें तो बिग बॉस के घर में भूत का साया है. कुछ कॉटेस्टेंट और क्रीव मेंबर को कई बार एक औरत की परछाई दिखाई देती है जो उनके सीने पर बैठ कर गला दबाने की कोशिश करती है. कुछ कॉटेस्टेंट और क्रीव मेंबर को सपने कुछ देर के लिए एक औरत रूम के कॉर्नर के में खड़ी नजर आती है.

सोचिए कितना मजा आएगा अगर उस औरत की परछाई को किसी कैमरे में कैद हो जाए. जितना वो भूत टीआरपी दिलाएगा, उतना तो सलमान भी नहीं दिला सकते. एक बात तो साफ है इतनी सच्चाई जानने के बाद भी बिग बॉस इस बार भी हिट ही होगा. क्योंकि हर बार की तरह इस बार भी इसमें कुछ नया होगा. जो लोगों को अपनी तरफ खींचेगा.

ये भी पढ़ें-

बिग बॉस के 11वें सीज़न के लिए तैयार हैं आप ??

अगली बार कोई बॉस ऐसे ‘काम’ की फरमाइश करे तो ऐसे दें जवाब

ऑफिस के वो 9 लोग जो कर देते हैं जीना मुश्किल...

#बिग बॉस, #सलमान खान, #टीवी, Bigg Boss 11, Salman Khan Bigg Boss, Celebs In Bigg Boss 11

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय